• July 13, 2021

माडा योजना: 67 छात्राओं को स्कूटी वितरित

माडा योजना:  67 छात्राओं को स्कूटी वितरित

जयपुर——- श्रम, राज्य मंत्री एवं झालावाड़ जिले के प्रभारी श्री टीकाराम जूली झालावाड़ में मिनी सचिवालय परिसर में राज्य सरकार की माडा योजना के अन्तर्गत कक्षा 10वीं एवं 12वीं में 68 प्रतिशत से अधिक अंको से उत्तीर्ण जनजाति की 67 छात्राओं को निःशुल्क स्कूटी वितरित की गई।

प्रभारी मंत्री द्वारा मुख्यमंत्री सहायता को एवं मुख्यमंत्री कोरोना सहायता के तहत पानी में डूबने से दुर्घटना पर दो मृतको के परिजनों को एक-एक लाख रूपये की सहायता राशि प्रदान की गई। इसी प्रकार सड़क दुर्घटना में पांच मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये, आकाशीय बिजली गिरने से मृत्यु होने पर उनके परिजन को चार लाख रुपये एवं बिजली गिरने सेे घायल दो व्यक्तियों को 8 हजार 600 रुपये की सहायता प्रदान की गई।

मुख्यमंत्री कोरोना सहायता के तहत विधवा महिलाओं को एक-एक लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की गई एवं 1500 रुपये की मासिक पेंशन योजना से लाभान्वित किया गया तथा कोरोना महामारी में अनाथ हुए बच्चों को एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की गई शेष 5 लाख रुपये की राशि बालिग होने पर प्रदान की जाएगी एवं पालनहार योजना से लाभान्वित किया गया।

जिले के प्रभारी मंत्री ने समारोह में ग्रामीण परिवेश से निकलकर पढाई में आगे आने वाली छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आने वाला समय निश्चित तौर पर महिलाओं का होगा। प्रभारी मंत्री ने छात्राओं को बधाई देते कहा कि वर्तमान समाज में बेटे और बेटियोें में कोई फर्क नहीं रहा है, आज बेटियां भी नई ऊचाइयां छू रही है।

उन्होंने कहा कि जिले की अन्य छात्राए भी इन छात्राओं से प्रेरित होकर मेहनत से पढ़ाई करें और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ प्राप्त करें। प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत भी बालिका शिक्षा एवं महिलाओं को प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए विशेष जोर दे रहे हैं।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply