• November 11, 2022

मटुआ समुदाय :: भाजपा द्वारा “सतर्क” रहने और “गुमराह” नहीं होने का आग्रह — मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

मटुआ समुदाय  :: भाजपा द्वारा “सतर्क” रहने और “गुमराह” नहीं होने का आग्रह  — मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मटुआ समुदाय से निचली जाति के सदस्यों की भावनाओं का शोषण करने का आरोप लगाने से पहले भाजपा द्वारा “सतर्क” रहने और “गुमराह” नहीं होने का आग्रह किया, जिनमें से अधिकांश बांग्लादेश से आए थे। हर चुनाव से पहले।

ममता ने यह भी दोहराया कि उनकी सरकार केंद्र को कभी भी नागरिकता (संशोधन) अधिनियम को लागू करने की अनुमति नहीं देगी, एक गाजर जिसे भाजपा समुदाय को लुभाने के लिए वर्षों से लटका रही है।

कृष्णानगर में एक जनसभा में उन्होंने कहा, “आप (मटुआ) सभी भारत के नागरिक हैं, आपने चुनाव में मतदान किया है, आप विभिन्न योजनाओं के सभी लाभों का आनंद लेते हैं .

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष के बयान को मतुआ समुदाय के समर्थन को फिर से हासिल करने के प्रयास के रूप में देखा गया, जो नादिया में चुनाव में निर्णायक कारक है।

पंचायत चुनावों के लिए तृणमूल की नादिया इकाई द्वारा आयोजित रैली में, ममता ने पहली बार आरोप लगाया कि बंगाल में सीएए को लागू करने का भाजपा का एजेंडा बंगाल में “बाहरी लोगों” की “घुसपैठ” करने में मदद करने के लिए एक “चाल” थी।

“बीजेपी किचु लोक कुंजी एकन ओखन थेके देके नए अस्ते चाय … तारा बांग्लार कोक नोय। मनी रखबेन, तदेर के बंगले अनुप्रबेश कोरनोर जन्यो तदेर नागोरिकट्टो दिए अपने अधिकार के छोटो कोरेबे (बीजेपी कुछ लोगों को यहां-वहां से लाने और उन्हें बसाने की योजना बना रही है। वे बंगाल के लोग नहीं हैं। कृपया याद रखें कि वे इन लोगों को नागरिकता देकर और आपके अधिकारों को लूटकर इन लोगों को बंगाल में घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहे हैं), ”उसने कहा।

“मैं अपनी आखिरी सांस तक ऐसा नहीं होने दूंगा।”

मुख्यमंत्री ने यह समझाने का ध्यान रखा कि भाजपा गुजरात चुनावों पर नजर रखने के लिए सीएए और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर का “उपयोग” कर रही है। वह संभवत: सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान का जिक्र कर रही थीं जिसमें कहा गया था कि विदेशों से सताए गए सिख परिवारों को गुजरात में नागरिकता देकर यह रेखांकित किया गया है कि सिख चाहे जहां भी हों, भारत उनका घर है।

“जब भी कोई चुनाव आता है, भाजपा सीएए और एनआरसी को लागू करने की बात करने लगती है। आने वाले गुजरात चुनावों और लोकसभा चुनावों में सिर्फ डेढ़ साल दूर है, इसने सीएए के मुद्दे को फिर से भड़काना शुरू कर दिया है…. क्या भाजपा तय करेगी कि कौन नागरिक है और कौन नहीं? मटुआ इस देश के बहुत नागरिक हैं।”

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply