• June 2, 2016

भूमि पूजन : जय जवान आवास योजना : ” राजीव विहार ”

भूमि पूजन  : जय जवान आवास योजना : ” राजीव विहार ”

बहादुरगढ़, 2 जून —————— विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि बहादुरगढ़ के सैक्टर 7 में जय जवान आवास योजना के अंतर्गत बनने वाला राजीव विहार बहादुरगढ़ क्षेत्र के पूर्व सैनिकों के लिए एक बड़ा सम्मान है। आधारभूत ढांचागत सुविधाओं से युक्त बनने वाला सुव्यवस्थित विहार शहीद राजीव जून के नाम से बनेगा और भाजपा सरकार का सैनिकों व पूर्व सैनिकों के प्रति दिए जा रहे सम्मान का यह सशक्त उदाहरण है। विधायक गुरूवार को सैक्टर 7 स्थित राजीव विहार के भूमि पूजन समारोह स्थल तथा सैक्टर 2 में पूर्व सैनिक रैली समारोह स्थल का मुआयना कर संबधित सैन्य अधिकारियों से बातचीत कर रहे थे। 02 MLA Bhg

विधायक कौशिक ने समारोह स्थल का जायजा लेते हुए सेना के वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत की और बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से सैनिकों व पूर्व सैनिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए कल्याणकारी योजनाओं को मूर्त रूप दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बहादुरगढ़ के सैक्टर 7 में जय जवान आवास योजना के तहत बनने वाला राजीव विहार बेहतर आवासीय कालोनी के रूप में तैयार होगा।

उन्होंने कहा कि शुक्रवार, 3 जून की सुबह 9 बजे प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा थल सेनाध्यक्ष जनरल दलबीर सुहाग की उपस्थिति में भूमि पूजन किया जाएगा और सर्व धर्म प्रार्थना सभा का भी आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि इसके उपरांत मुख्यमंत्री सैक्टर 2 के मैदान में पूर्व सैनिकों की रैली को भी संबोधित करेंगे। पूर्व  सैनिक रैली में क्षेत्र के पूर्व सैनिकों की गरिमामयी उपस्थिति रहेगी।

उन्होंने कहा कि बहादुरगढ़ क्षेत्र  वीरों की भूमि है और जहां देश कीसेना के प्रति यहां के रणबांकुरों ने शहादत दी है वहीं आज भी देश की सेना में यहां के नौजवानों की उल्लेखनीय उपस्थिति है। ऐसे में पूर्व सैनिकों को बेहतर आवासीय सुविधा प्रदान करने के लिए जय जवान आवास योजना को क्रियांवित किया गया है। इस मौके पर सेना के वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply