• June 12, 2023

भारत मिश्र के दौरे पर : देश की ऋण चुकौती प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए राज्य संपत्ति बेचने की योजना

भारत मिश्र के दौरे पर : देश की ऋण चुकौती प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए राज्य संपत्ति बेचने की योजना

बेंगालुरू, 12 जून (Reuters) – भारत मिस्र को एक अनिर्दिष्ट मूल्य की क्रेडिट लाइन प्रदान कर रहा है, ब्लूमबर्ग न्यूज ने सोमवार को मिस्र के आपूर्ति मंत्री अली मोसेल्ही का हवाला देते हुए बताया।

– भारत मिस्र

ब्लूमबर्ग ने बताया कि मंत्री ने इस सुविधा के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी।

भारतीय वित्त मंत्रालय ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया, जबकि मिस्र के आपूर्ति मंत्री टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने के अंत में मिस्र का दौरा करने वाले हैं, क्योंकि दोनों देश रणनीतिक साझेदार बनना चाहते हैं।

मिस्र पिछले साल यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के बाद अपनी अर्थव्यवस्था को स्थिर करने की कोशिश कर रहा है, जिसने अपने पर्यटन उद्योग को हिलाकर रख दिया, वस्तुओं की कीमतें बढ़ाईं और विदेशी निवेशकों को अपने वित्तीय बाजारों से करीब 20 अरब डॉलर निकालने के लिए प्रेरित किया।

मुद्रा के अवमूल्यन, विदेशी मुद्रा की लंबे समय तक कमी और देश में आयात में लगातार देरी के कारण मिस्र में पिछले साल मुद्रास्फीति तेजी से बढ़ी है।

आपूर्ति मंत्री ने मई में रॉयटर्स को बताया कि देश के राज्य अनाज खरीदार ने विदेशी मुद्रा की कमी के कारण वित्तीय दबावों को कम करने के लिए गेहूं के आयात के भुगतान के लिए क्रेडिट के शुरुआती पत्रों को स्थगित कर दिया था।
देश की अपनी ऋण चुकौती प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए राज्य संपत्ति बेचने की योजना है।

बेंगलुरु में रमा वेंकट, सोनिया चीमा और अनिल डिसिल्वा
थॉमसन रॉयटर्स ट्रस्ट सिद्धांत।

Related post

Leave a Reply