• November 22, 2022

भारत जोड़ो यात्रा’ पर तीखा हमला ” भारत तोड़ो ” :-अध्यक्ष जे पी नड्डा

भारत जोड़ो यात्रा’ पर तीखा हमला ” भारत तोड़ो ” :-अध्यक्ष जे पी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के क्रॉस-कंट्री मार्च ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर तीखा हमला करते हुए इसे अपने ‘भारत तोड़ो’ (भारत को बांटने के रूप में अनुवादित) एजेंडे का मुखौटा करार दिया। क्योंकि पार्टी ने अफजल गुरु की फांसी और भारत के खिलाफ नारे लगाने वालों का साथ दिया था। नड्डा ने आम आदमी पार्टी (आप) को “बैनरों” की पार्टी भी कहा, जो विधानसभा चुनावों में “हिमाचल प्रदेश की सभी 67 सीटों और गुजरात में भी चुनावी ज़मानत खो देगी”।

बीजेपी उम्मीदवार जेठा अहीर, जो गुजरात विधानसभा के डिप्टी स्पीकर भी हैं, ने कहा कि बीजेपी “एक नग्न केजरीवाल को दिल्ली वापस भेज देगी”।

गुजरात के पंचमहल जिले के शेहरा में एक चुनावी रैली में बोलते हुए, जहां अहीर उम्मीदवार हैं, नड्डा ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में एक कथित भारत विरोधी नारे का हिस्सा बनने के बाद ‘भारत जोड़ो’ रैली आयोजित करने के लिए कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष किया। कैंपस।

नड्डा ने आरोप लगाया कि जब कांग्रेस ने देश को एकजुट करने वाले पूर्व उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल का सम्मान नहीं किया तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही थे जिन्होंने नेता की प्रतिमा बनवाकर उन्हें उचित सम्मान दिया।

उन्होंने कहा, ‘अब मुझे बताया गया है कि राहुल गांधी आखिरकार गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए पहुंच गए हैं। देर आए दुरुस्त आए। लेकिन केवल कांग्रेस ही जानती है कि वह ‘भारत जोड़ो’ कर रही है या ‘भारत तोड़ो’।

उन्होंने सभा को 2001 के संसद हमले के मास्टरमाइंड अफजल गुरु को फरवरी 2012 में फांसी देने में हुई देरी के बारे में याद दिलाया, जब कांग्रेस सत्ता में थी। नड्डा ने कहा, “वे (कांग्रेस) वे लोग हैं जो कहते हैं कि ‘अफजल हम शर्मिंदा हैं तेरे कातिल जिंदा हैं’, (अफजल के रूप में अनुवादित हम शर्मिंदा हैं आपके हत्यारे जीवित हैं)। उन्हें अफजल की फांसी पर दुख है, जिसे सर्वोच्च न्यायालय ने मृत्युदंड दिया था और जिसकी क्षमादान याचिका को तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने खारिज कर दिया था।”

“राहुल गांधी जेएनयू में ऐसे लोगों के साथ खड़े हैं और उसी कार्यक्रम में नारे भी लगे थे कि ‘भारत तेरे होंगे टुकड़े इंशाअल्लाह’ (अनुवादित रूप से ‘भारत, तुम्हारे टुकड़े टुकड़े हो जाएंगे’)। उन्हें (राहुल) पहले अपनी पार्टी को एकजुट करना चाहिए और फिर देश को एकजुट करने के लिए निकल जाना चाहिए।

नर्मदा बचाओ आंदोलन की कार्यकर्ता मेधा पाटकर के साथ चलने के लिए नड्डा राहुल गांधी पर भारी पड़े। “वह (गांधी) किसके साथ घूम रहे हैं? मेधा पाटकर? क्या आप जानते है कि वह कौन है? वह वही हैं जो गुजरात के खिलाफ खड़ी हुईं और बिना सोचे-समझे विरोध प्रदर्शन करके सरदार सरोवर परियोजना को 15 साल तक पूरा करने में देरी की। उन्होंने गरीबों के अधिकारों की रक्षा करने के बजाय बांध की ऊंचाई बढ़ाने में बाधा उत्पन्न की।

नड्डा ने कहा कि आज बांध पूरा हो गया है और सौराष्ट्र में पानी पहुंचता है और 115 बांध भर जाते हैं और वहां के लोगों को चौबीसों घंटे पानी मुहैया कराते हैं.

उन्होंने कहा, ‘मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद 17 दिनों में उन्होंने बांध को 17 मीटर ऊंचा करने की अनुमति दे दी। क्या आप उन लोगों को वोट देना चाहते हैं जो गुजरात की आवाज को दबाते हैं और विकास का विरोध करते हैं?” ।

Related post

Leave a Reply