बेसहारा को ‘ आसरा ‘ कब ??

बेसहारा  को ‘ आसरा ‘  कब  ??

फिरोजाबाद (विकास पालीवाल) —– जनपद के शिकोहाबाद क्षेत्र के निराश्रित बृ़द्धजनों को सहारा देने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार की ओर से 100 कमरों का एक वृद्ध आसरा भवन का निर्माण कराने की घोषणा की गई थीं। जो मोहल्ला खेड़ा के नजदीक बनाया जा रहा है । लेकिन तय समय सीमा में तैयार नही हो पा रहा है।
1
अगस्त 2015 में तत्कालीन जिलाधिकारी विजय किरण आनंद ने नगर के खेड़ा मुहल्ला में एक करोड़ 82 लाख रूपये की लागात से 100 शय्याओं का एक वृद्ध आसरा भवन के निर्माण की नींव रखी थी ।जिसमें आने वाले वेसहारा वृद्धों को रहने और खाने की निःशुल्क व्यवस्था है। डूडा अंन्तर्गत सीएमडीएस की यूनिट जल निगम आगरा ने इसके निर्माण कार्य का जिम्मा मिला था। योजना को पूरा करने की समय सीमा एक साल रखी गयी थी लेकिन साढे तीन साल बीत जाने के बाद भी इस भवन का निर्माण कार्य पूरा नही हो सका है।

इस संदर्भ में निर्माण कार्य के ठेकेदार सामंत सिह से बात की तो उन्होने बताया कि कार्य में देरी की वजह समय से भुगतान न होना है। पहली किस्त 72 लाख तो समय से मिल गयी थी लेकिन दूसरी किस्त का भुगतान करीब दो साल बाद हुआ था। बाकी पैसा भी समय से नही मिल पा रहा है। फिलहाल हम निमार्ण कार्य को पूरा करने में लगे है। लेकिन अगर जल्द पैसा न मिला तो मजबूरन काम को रोकना पड़ेगा।

——– आखिर आसरा भवन तक कैसे पहुंचेंगे लोग ?————

पिछली सपा की प्रदेश सरकार के कार्यकाल में चालू हुआ आसरा भवन का निर्माण लगभग ढाई बर्ष बाद भी पूरा नहीं हो पाया है। अभी भी कार्य चल रहा है। इधर इस आसरा भवन तक पहुँचने के लिए रास्ता काफी खराब व गन्दगी वाला है।

हमारे प्रतिनिधि को भी वहां तक पहुँचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा तथा जब हकीकत देखी तो बाकई देखने लायक थी क्योंकि आसरा भवन के निकट एक तालाब है, जिसमें काफी गंदगी तथा आसपास के लोग लैट्रीन तक कर जाते हैं । आखिर प्रशासन कब तक इस बन रहे ‘ आसरा ‘ के लिए पक्के रास्ते का निर्माण करवाता है ।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply