बी.पी.एल. से नाम कटने से कांग्रेस आक्रोश रैली

बी.पी.एल. से नाम  कटने से  कांग्रेस  आक्रोश रैली

सीधी——(विजय सिंह)———- भारतीय जनता पार्टी नेता जहां एक तरफ केन्द्र सरकार की दो साल की उपलब्धियों का लेखा जोखा दे रहे हैं वहीं दूसरी ओर चुरहट विधायक एवं मध्य प्रदेश विधान सभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ‘‘राहुल भैया’’ ने गरीबी रेखा सूची से गरीबों का नाम काटे जाने के विरोध में तहसील मुख्यालय रामपुर नैकिन का घेराव कर जोरदार प्रदर्शन किया।Congress Raily

श्री राहुल ने कहा- विधान सभा में मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चैहान ने घोषण की थी कि किसी गरीब का नाम बी.पी.एल. से नहीं काटा जायेगा और न ही कोई गरीब बी.पी.एल. से वंचित रहेगा।

यहां तो नाम जोड़ने के बजाय काटे जा रहे हैं। एक आव्हांन पर इतनी बड़ी संख्या में आप सबकी उपस्थिति इस बात की परिचायक है कि गरीब जनता की आवाज शासन- प्रशासन द्वारा नहीं सुनी जा रही है। उन्होंने जिला प्रशासन को चुनोती देते हुये कहाकि बीपीएल से काटे गये नाम तत्काल नहीं जाड़े जाते हैं तो जिला स्तर पर और बड़ा प्रदर्शन किया जावेगा।

इस जन आक्रोश रैली को सम्बोधित करते हुये पूर्व मंत्री एवं म.प्र. कांग्रेस के उपाध्यक्ष इन्द्रजीत कुमार पटेल ने कहा- यह सरकार गरीब की सरकार नहीं बल्कि ठेकेदार व उद्योगपतियों की सरकार है। कांगेस सरकार के समय हम लोग गरीब का चेहरा देख कर उसका नाम गरीबी रेखा की सूची में जुड़वा देते थे किन्तु आज गरीब का नाम गरीबी रेखा की सूची से काटा जा रहा है।

चुरहट विधान सभा क्षेत्र में आयोजित जन आक्रोश रैली में पूव्र मंत्री कमलेश्वर द्विवेदी, मऊगंज विधायक सुखेन्द्र सिंह ‘‘बन्ना’’, नागौद विधायक यादवेन्द्र सिंह, ब्योहारी विधायक रामपाल सिंह गोंड़, सतना के पूव्र महापौर राजाराम त्रिपाठी, मैहर से कांग्रेस प्रत्याशी रहे मनीष पटेल सहित जिला कांग्रेस व उसके अनुशांगिक संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

विदित हो कि गत् 29 जनवरी 2016 को छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्य मंत्री की उपस्थिति में सीधी विधायक केदार नाथ शुक्ल ने गरीबी रेखा सूची से नाम काटे जाने पर जिला प्रशासन को आड़े हांथों लेते हुये इस पर रोक लगाने की मांग मुख्य मंत्री से की थी।

दूसरी ओर कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने प्रशासनिक अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये हंै कि बी.पी.एल. सूची से काटे गये सभी लोगो को बी.पी.एल. का खाद्यान्न, सामाजिक सुरक्षा पेंशन सहित अन्य सुविधाओं की सूची से विलोपित कर दिया जाय।

संपर्क –   vijaysingh.sidhi@gmail.com

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply