बिड़ला इंस्टिटयूट ऑफ टेक्नॉलाजी की स्थापना

बिड़ला इंस्टिटयूट ऑफ टेक्नॉलाजी की स्थापना

छत्तीसगढ —————– मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज शाम राष्ट्रीय खनिज संगोष्ठी में  देश के विभिन्न राज्यों से आए खनन उद्योग से जुड़े प्रतिनिधियों से छत्तीसगढ़ में पूंजी निवेश बढ़ाने की संभावनाओं पर अलग-अलग विचार-विमर्श किया। इस दौरान हिंडाल्कों के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ में बिड़ला इंस्टिटयूट ऑफ टेक्नॉलाजी की स्थापना का प्रस्ताव दिया।

डॉ. सिंह ने उन्हें इस प्रोजेक्ट के लिए जमीन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। हिंडालको ने बिलासपुर में वोकेशनल टेªनिंग संेटर की स्थापना के संबंध में भी सहमति प्रदान की। इस केन्द्र में युवाओं को निर्माण कार्यों से जुड़ी गतिविधियों का प्रशिक्षण दिया जाएगा। हिन्दुस्तान कॉपर कंपनी ने छत्तीसगढ़ में अपना संयंत्र लगाने की मंशा प्रकट की। बहुराष्ट्रीय कंपनी रियो टिंटों, वेदांता और बालको कंपनियों के प्रतिनिधि मण्डलों ने भी अपने निवेश प्रस्तावों की जानकारी दी।

वेदांता कंपनी ने अपने संयंत्र के विस्तार और प्रदेश में इंलेक्ट्रनिक उपकरणों की यूनिट स्थापित करने की योजना के बारे में जानकारी दी। जियोलाजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (जी.आई.एस.) के प्रतिनिधि मण्डल से चर्चा के दौरान प्रदेश में खदानों के उत्खन्न नक्शे तैयार करने में तकनीकी सहायोग और मार्गदर्शन के बारे में चर्चा की गयी।

इस अवसर पर प्रदेश के उद्योग मंत्री श्री अमर अग्रवाल, पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री श्री अजय चंद्राकर, मुख्य सचिव श्री विवेक ढांड, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री अमन कुमार सिंह, उद्योग और खनिज विभाग के सचिव श्री सुबोध कुमार सिंह, उद्योग विभाग के संचालक श्री कार्तिकेय गोयल, खनिज विभाग की संचालक श्रीमती रीना कंगाले, नया रायपुर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रजत कुमार और छत्तीसगढ़ औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध संचालक श्री सुनील मिश्रा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply