बिजली, निषेध और उत्पाद शुल्क मंत्री वी. सेंथिलबालाजी गिरफ्तार: सरकारी मल्टी सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती

बिजली, निषेध और उत्पाद शुल्क मंत्री वी. सेंथिलबालाजी गिरफ्तार: सरकारी मल्टी सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती

मद्रास उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ के दो न्यायाधीशों में से एक ने 14 जून, 2023 को बिजली, निषेध और उत्पाद शुल्क मंत्री वी. सेंथिलबालाजी की पत्नी द्वारा दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका (एचसीपी) की सुनवाई से खुद को अलग कर लिया।

मंत्री वी. सेंथिलबालाजी को बुधवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में उन्हें चेन्नई के ओमानदुरार में सरकारी मल्टी सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

खंडपीठ के वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति एम. सुंदर ने कहा कि न्यायमूर्ति आर. शक्तिवेल मामले की सुनवाई से खुद को अलग करना चाहते हैं और इसलिए डिवीजन बेंच के लिए मामले की सुनवाई करना संभव नहीं हो सकता है, भले ही यह बुधवार, 14 जून  2023 को क्रमांकित हो। ।

उच्च न्यायालय द्वारा जारी स्थायी निर्देशों के अनुसार, मुख्य न्यायाधीश एस.वी. गंगापुरवाला, मामले को अब जस्टिस जे. निशा बानू और डी. भरत चक्रवर्ती की खंडपीठ के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करना होगा।

मंत्री की पत्नी ने यह आरोप लगाते हुए एचसीपी का रुख किया था कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार सुबह उनके पति को गिरफ्तार करने से पहले उचित प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया था।

Related post

Leave a Reply