• June 17, 2016

बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा :- एसडीएम मनीषा शर्मा

बाढ़ राहत कार्यों की  समीक्षा :- एसडीएम मनीषा शर्मा
बहादुरगढ़, 17 जून एसडीएम मनीषा शर्मा ने कहा कि बहादुरगढ़ उपमंडल के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए विभागीय स्तर पर पुख्ता प्रबंध किए जाएं। बरसात के दौरान किसी भी रूप से कहीं पर भी जलभराव की समस्या पैदा न हो इसके लिए अधिकारी योजनाबद्ध ढंग से कार्य सुनिश्चित करें। एसडीएम ने शुक्रवार को बहादुरगढ़ शहर के साथ-साथ क्षेत्र से निकलने वाली ड्रेन का निरीक्षण किया।17 SDM @ Stadium
एसडीएम शर्मा ने संबंधित विभागों के साथ संयुक्त निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि नगरपरिषद्, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी, सिंचाई व हुडा विभाग आपसी तालमेल के साथ बरसाती पानी की निकासी के प्रबंध करें। बेहतर तालमेल बनाते हुए विभागीय अधिकारी नियमित अपने कार्य क्षेत्र  की मोनिटरिंग करें ताकि बरसात में जलभराव के कारण लोगों को परेशानी न हो।
शुक्रवार की सुबह एसडीएम ने मेन रोहतक रोड, नागरिक अस्पताल के साथ लगती सड़क के नालों, लाइन पार क्षेत्र, वेस्ट जुआ ड्रेन, नाहरा-नाहरी रोड, कुलासी लिंक ड्रेन, मुंगेशपुर ड्रेन, बेरी रोड के साथ ही, सैनीपुरा मोहल्ला, शहर के विभिन्न सैक्टर में निकल रहे गंदे पानी की निकासी के नालों का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने नप अधिकारियों को उनके क्षेत्र में निकल रहे नालों की सफाई करवाने के साथ ही अतिक्रमण कर नालों को ढकने वाले लोगों को नोटिस दिए जाने के भी आदेश दिए। उन्होंने नप अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहरी क्षेत्र में नियमित रूप से नालों की सफाई  करने के साथ-साथ सड़कों से गंदगी का उठान भी तत्परता से करें ताकि वातावरण दूषित न हो।
एसडीएम ने निरीक्षण के दौरान क्षेत्र के लोगों से भी बातचीत की। लोगों को गंदे पानी की निकासी के लिए बने नालों में कूड़ा करकट न डालने के लिए प्रेरित करते हुए एसडीएम ने कहा कि कूड़ा करकट के कारण ही नाले बाधित होते हैं और क्षेत्र में जलभराव की समस्या उत्पन्न होती है, ऐसे में प्रशासन का सहयोग करते हुए नालों में कूड़ा करकट न डालकर सफाई व्यवस्था में सभी शहरवासी सहयोगी बनें।
कुलासी लिंक ड्रेन सहित अन्य ड्रेन में सफाई कार्य जारी
एसडीएम मनीषा शर्मा को निरीक्षण के दौरान सिंचाई विभाग के एसडीईओ के.एल.कौशिक ने बताया कि कुलासी लिंक ड्रेन का सफाई कार्य विभागीय स्तर पर पूरा कर लिया गा है और मुंगेशपुर ड्रेन पर जेसीबी के माध्यम से छंटाई/सफाई कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। इसी के साथ ही वेस्ट जुआ ड्रेन से भी गंदगी हटाने के लिए कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सिंचाई विभाग की ओर से बरसाती पानी के जलभराव से निपटने के लिए पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं।
इस मौके पर तहसीलदार मातूराम व सिंचाई विभाग के एसडीईओ के.एल.कौशिक सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण साथ रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply