• May 21, 2016

बहादुरगढ़ नप चुनाव: 39 अति संवेदनशील तथा 26 संवेदनशील मतदान केंद्रोंं की पहचान

बहादुरगढ़ नप चुनाव: 39 अति संवेदनशील तथा 26 संवेदनशील मतदान केंद्रोंं की पहचान
बहादुरगढ़, 21 मई नगरपरिषद् बहादुरगढ़ के निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव आरटीए विक्रम मलिक ने कहा कि पोलिंग पार्टी निष्पक्षता, भयमुक्त व पारदर्शिता के साथ मतदान कराएं। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन सजग है और मतदान शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए व्यापक पुलिस प्रबंध किए गए हैं। निर्वाचन अधिकारी श्री मलिक शनिवार को आईटीआई परिसर में पोलिंग पार्टी की फाइनल रिहर्सल में बोल रहे थे। 21 Bahadurgarh01
श्री मलिक ने पोलिंग पार्टियों को विश्वास दिलाया कि वे सौहार्दपूर्ण वातावरण में चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराए और प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग उन्हें दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव सामग्री लेने के दौरान उपयोगी वस्तुओं की जांच अच्छी तरह से कर लें ताकि मतदान के दिन किसी भी प्रकार से दिक्कत न हो।
उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि नगरपरिषद् के 31 वार्डों के लिए 119 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और उनके लिए पोलिंग पार्टी के सहयोग के लिए सैक्टर मजिस्ट्रेट व सुपरवाइजर नियुक्त किए गए हैं जोकि निर्धारित बूथ के अंतर्गत पोलिंग पार्टी से संपर्क में रहेंगे। उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से व शांति व्यवस्था कायम रहे इसके लिए 39 अति संवेदनशील तथा 26 संवेदनशील मतदान केंद्रोंं की पहचान की गई है जिन पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी।
साथ ही किसी भी मतदान केंद्र पर अव्यवस्था न हो इसके लिए मतदान केंद्र के बाहर व अंदर पूर्णतया सुरक्षा बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि मॉक पोल के उपरांत ही सुबह 7 बजे मतदान शुरू होगा और सांय 5 बजे तक जारी रहेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि किसी मतदान केंद्र पर 5 बजे भी मतदाता उपस्थित हैं तो पोलिंग पार्टी की ओर से लाइन में लगे अंति व्यक्ति को स्लिप मुहैया कराई जाएगी और उक्त सभी मतदाताओं को मताधिकार का अधिकार होगा। 21 Bahadurgarh
फाइनल रिर्हसल के दौरान जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी विशाल कुमार ने पोलिंग पार्टी को विस्तृत जानकारी दी और कहा कि निर्धारित प्रपत्र को भरते हुए ईवीएम की पूरी जानकारी रखें और यदि किसी बूथ पर ईवीएम से संबंधित कोई दिक्कत हो तो तत्परता से संबंधित सुपरवाइजर के संज्ञान में जानकारी दें।
उन्होंने बताया कि उक्त बूथ पर मास्टर ट्रेनर तुरंत प्रभाव से ईवीएम की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे ताकि मतदान प्रक्रिया में किसी भी तरह से व्यावधान न हो। रिहर्सल के उपरांत पोलिंग पार्टी संबंधित मतदान केंद्रों के लिए रवाना की गई।
इस अवसर पर तहसीलदार मातूराम, बीडीपीओ रामफल सिंह सहित नियुक्त किए गए सैक्टर मजिस्ट्रेट व सुपरवाइजर उपस्थित रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply