• February 11, 2017

बहादुरगढ़ को मिलगी स्वर्ण जयंती पार्क की सौगात

बहादुरगढ़ को मिलगी स्वर्ण जयंती पार्क की सौगात

बहादुरगढ़, 11 फरवरी– हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में बहादुरगढ़ शहर में मौजूदा वर्ष में स्वर्ण जयंती पार्क विकसित किए जाएंगे। पार्क के विकसित करने के साथ ही सभी अन्य पार्कों का सौंदर्यकरण भी किया जाएगा। बहादुरगढ़ के शहरी क्षेत्र में सुविधाएं प्रदत्त करने के लिए शनिवार को विधायक नरेश कौशिक व उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ाण ने संयुक्त रूप से संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में विकासात्मक पहलुओं पर चर्चा की गई।

User comments
User विधायक नरेश कौशिक व उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ाण

विधायक कौशिक व उपायुक्त बिढ़ाण ने कहा कि बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र के लोगों को मूलभूत सुविधाएं बेहतर ढंग से मिले इसके लिए सुनियोजित ढंग से कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहर में किसी भी प्रकार से अवैध कालोनी विकसित न हो पाए इसके लिए नियमित तौर पर मोनिटरिंग सुनिश्चित की जाए। वहीं शहर के सुधारीकरण हेतु उठाए गए कदमों में तीव्रता लाई जाए।

शहर में विकास कार्यों के निर्माण हेतु किए गए वर्क आर्डर जो दे रखे हैं उन पर तुरंत प्रभाव से काम शुरू किए जाएं। साथ ही यदि कोई ठेकेदार नियमों की अनदेखी करता है और निर्माण कार्य में कौताही करता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई करने में देरी न की जाए।

उन्होंने निर्माण कार्यों की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के आदेश देते हुए कहा कि निर्माण स्थल पर सैंपलिंग भी की जाए। संबंधित अधिकारियों को अतिक्रमण हटाने के भी निर्देश दिए गए। उन्होंने स्वर्ण जयंती वर्ष के दौरान शहर में दो पार्कों को स्वर्ण जयंती पार्क के रूप में विकसित करते हुए हर संभव सुविधाएं पार्क में उपलब्ध कराने केनिर्देश दिए।

वेस्ट जुआ ड्रेन का होगा नवीनीकरण : बैठक में विधायक नरेश कौशिक व उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ाण ने बहादुरगढ़ शहर से निकल रही वेस्ट जुआ ड्रेन की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि वेस्ट जुआ ड्रेन के नवीनीकरण कार्य के साथ ही ड्रेन के दोनों ओर सड़क का निर्माण कार्य होगा जिसके लिए नगरपरिषद की ओर से कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि ड्रेन के साथ अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई शुरू हो रही है और अधिकांश कब्जाधारियों ने स्वयं कब्जा हटाने के साथ ही विकास कार्य में सहयोग देने की भी सहमति दी है। इस ड्रेन के नवीनीकरण से जहां क्षेत्र के लोगों को गंदगी से निजात मिलेगी वहीं शहर के भीतरी जाम की समस्या का समाधान भी सड़क निर्माण के साथ होगा। करीब 92 करोड़ रूपए की लागत से यह विकास कार्य कराया जाएगा।

सीवरेज व पेयजल लाइन डलने के बाद ही हो गली/सड़क निर्माण कार्य :
शहरी क्षेत्र की गलियों व सड़कों के नवीनीकरण के मद्देनजर विधायक कौशिक ने कहा कि जहां कहीं भी नई गलियों अथवा सड़क का निर्माण कार्य कराया जाए इससे पूर्व उस क्षेत्र में सीवरेज व पेयजल आपूर्ति की लाइनों को अवश्य डलवाया जाए। ताकि नई गली अथवा सड़क बनने के बाद उसे उक्त कार्यों के लिए तोडऩे की आवश्यकता ही न पड़े।

उन्होंने कहा कि सभी विभाग आपसी तालमेल के साथ निर्माण कार्यों को समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें जिससे लोगों को तत्परता से सुविधाओं का लाभ मिल सके। उपायुक्त बिढ़ाण ने शहर की स्ट्रीट लाइट को भी चालू हालत में रखने के निर्देश दिए ताकि रात के समय अंधेरा न रहे। उन्होंने शहर के सभी वार्डों में समान विकास कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

इस मौके पर एसडीएम बहादुरगढ़ मनीषा शर्मा, बीडीपीओ रामफल सिंह, नगरपरिषद् चेयरपर्सन प्रतिनिधि संदीप कुमार, नगर परिषद् सचिव मुकेश कुमार, एमई रमेश शर्मा, भारत भूषण सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply