• August 17, 2021

“बंगाल बचाओ दिवस” कार्यक्रम : भाजपा प्रमुख दिलीप घोष और विपक्षी नेता सुवेंदु अधिकारी गिरफ्तार

“बंगाल बचाओ दिवस” कार्यक्रम : भाजपा प्रमुख दिलीप घोष और विपक्षी नेता सुवेंदु अधिकारी गिरफ्तार

(टेलीग्राफ बंगाल )

राज्य भाजपा प्रमुख दिलीप घोष और विपक्षी नेता सुवेंदु अधिकारी को दिन में पहले “बंगाल बचाओ दिवस” कार्यक्रम के दौरान पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने के विरोध में सोमवार को यहां प्रदर्शन करते हुए कोविड -19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के आरोप में किया गया था।

बिष्णुपुर के सांसद सौमित्र खान और शीलभद्र दत्ता सहित कुछ भाजपा नेता और पार्टी कार्यकर्ता “बंगाल बचाओ दिवस” ​​मनाने के लिए अपने कार्यक्रम के तहत राजभवन तक मार्च करने के लिए कलकत्ता के रानी रश्मोनी एवेन्यू में एकत्र हुए थे। हालांकि, महामारी प्रोटोकॉल के उल्लंघन के आरोप में नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था।

खान और दत्ता की नजरबंदी से नाराज प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अधिकारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी के साथ मेयो रोड पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरने पर बैठ गए. पुलिस ने उन्हें मौजूदा कोविड प्रोटोकॉल के कारण आंदोलन उठाने के लिए कहा और जब नेताओं ने मानने से इनकार कर दिया, तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और लालबाजार ले जाया गया।

पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए, भाजपा नेताओं ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को राज्य भर में ‘खेला होबे दिवस’ आयोजित करने की अनुमति दी गई थी, वही नियम विपक्षी दलों के लिए लागू नहीं था।

भाजपा के अनुसार, पार्टी के 150 नेताओं और कार्यकर्ताओं को सोमवार को कलकत्ता के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया गया। बाद में इन सभी को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

अपनी रिहाई के बाद, अधिकारी भाजपा के बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह के साथ पार्टी कार्यकर्ता सजल घोष से मिलने गए, जिन्हें पिछले सप्ताह पुलिस ने घातक हथियारों से हमला करने और चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। सोमवार को उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

भाजपा का ‘बंगाल बचाओ दिवस’ उस दिन आयोजित किया गया था, जिस दिन राज्य सरकार ने बंगाल के सभी ब्लॉकों और वार्डों में ‘खेला होबे दिवस’ के रूप में मनाया था।

21 जुलाई को, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की थी कि 16 अगस्त को राज्य में ‘खेला होबे दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा। इस अवसर का जश्न मनाने के लिए, सरकार ने बड़ी संख्या में क्लबों और खेल संगठनों को फ़ुटबॉल वितरित किए, जबकि तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में कई स्थानों पर फ़ुटबॉल मैचों का आयोजन किया।

तृणमूल ने दावा किया कि यह आयोजन त्रिपुरा सहित 12 राज्यों में मनाया गया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply