फायनल में बेटी मुस्कान किरार की तीरंदाजी

फायनल में बेटी मुस्कान किरार की  तीरंदाजी

भोपाल—–जकार्ता एशियन गेम्स में मध्यप्रदेश राज्य तीरंदाजी अकादमी जबलपुर की खिलाड़ी बेटी मुस्कान किरार ने वूमेन कम्पाउंड टीम इवेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए देश को फायनल में जगह दिलाने में कामयाबी हासिल की। फायनल 28 अगस्त को होगा।

एशियन गेम्स तीरंदाजी में आज भारत और चाइनीज ताइपे के मध्य खेला गया सेमी फाइनल भारत ने 225 अंक प्राप्त कर जीता। इससे पूर्व भारत और इंडोनेशिया के बीच खेले गए क्वार्टर फायनल मुकाबले में भारतीय टीम ने 229 अंक अर्जित कर जीत हासिल की।

एशियन गेम्स में तीरंदाजी का शानदार प्रदर्शन कर भारत को फाइनल में पहुँचाकर देश और मध्यप्रदेश का गौरव बढ़ाने वाली राज्य तीरंदाजी अकादमी की मुस्कान किरार को खेल-युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ. एस. एल. थाउसेन ने भी मुस्कान के शानदार प्रदर्शन की सराहना की है।

उल्लेखनीय है कि थाईलैंड में आयोजित एशिया कप में भारत को स्वर्ण और कांस्य पदक दिलाने वाली मुस्कान किरार तीरंदाजी अकादमी की प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। मुस्कान ने टर्की में वर्ल्ड कप स्टेज-2 में भी देश को रजत पदक दिलाया है।

मुस्कान किरार वर्ष 2016 से तीरंदाजी प्रतियोगिताओं में भाग ले रही है। मुस्कान ने भुवनेश्वर में 37वीं सब जूनियर राष्ट्रीय तीरंदाजी में भी स्वर्ण पदक जीता था। मुस्कान ने ढाका में 20वीं एशियन चेम्पियनशिप और ताईपे में एशिया कप में भी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। मुस्कान अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक एवं तकनीकी सलाहकार श्री रिचपाल सिंह सलारिया के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण ले रही हैं।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply