• April 29, 2018

प्रवर पुलिस अधीक्षक श्री सतीश बालन की विदाई और पंकज नैन का आगमन

प्रवर पुलिस अधीक्षक श्री सतीश बालन की विदाई और पंकज नैन का आगमन

बहादुरगढ़———- प्रवर पुलिस अधीक्षक के तौर पर अाई.पी.एस. अधिकारी सतीश बालन का झज्जर में कार्यकाल उल्लेखनीय रहा है। जिस दूरदर्शिता,सोच व टीम वर्क के श्री बालन ने जिले में कार्य किया उसके परिणाम सकारात्मक रहे।
1
यह बात उपायुक्त सोनल गोयल ने कही। वह रविवार को बहादुरगढ़ में प्रवर पुलिस अधीक्षक श्री सतीश बालन के स्थानांतरण एवम् जिले के नए पुलिस अधीक्षक पंकज नैन के आगमन पर आयोजित सादे समारोह में जिला प्रशासन के अधिकारियों के बीच अपने विचार सांझा कर रही थी।

उन्होंने प्रवर पुलिस अधीक्षक को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जिस तरह से उन्होंने प्रतिकूल परिस्थिति आने पर भी जिले में कानून एवं व्यवस्था को कायम रखा वह प्रशंसनीय है, इससे जिला पुलिस के अन्य अधिकारियों को भी इस नेतृत्व का लाभ मिलेगा।श्रीमती गोयल ने कहा कि कार्य के प्रति श्री बालन का हर स्थिति में एक जैसा आत्मविश्वास हर किसी के लिए प्रेरणादायी है।

जिले में नए पुलिस अधीक्षक के रूप में पहुंचे पंकज नैन का स्वागत करते हुए उपायुक्त ने कहा कि श्री नैन भी सेवा,सुरक्षा और सहयोग के मूल मंत्र के साथ आमजन कि समस्याओं के समाधान से सरोकार रखने वाले अधिकारी हैं समाज और विशेष तौर पर नई पीढ़ी को सकारात्मक दिशा की ओर ले जाने की उनकी सोच है।

झज्जर झज्जर से पूर्व अन्य अन्य जिलों में अपने कार्यकाल के दौरान भी उन्होंने कार फ्री डे व राहगिरी जैसे कार्यक्रमों का सफल आयोजन किया। उन्होंने उम्मीद जताई जताई कि जिले में सकारात्मक सोच के साथ वह कानून व्यवस्था को इसी तरह से कायम रखेंगे।

इस अवसर पर श्री बालन ने कहा कि झज्जर के दौरान का उनका कार्यकाल उन्हें हमेशा याद रहेगा। उन्होंने कहा जिस तरह से सिविल व पुलिस प्रशासन के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों में टीम वर्क की भावना है उससे परिणाम बेहतर मिलते है। उन्होंने उपायुक्त व अन्य अधिकारियों की कार्यशैली की सराहना की।

पुलिस अधीक्षक पंकज ने इस मौके पर कहा कि श्री बालन ने जिस तरह से सकारात्मक सोच के साथ कानून व्यवस्था को जिले में कायम रखा है, उनकी भी पूरी कोशिश होगी कि जिले का जन स्वयं को सुरक्षित महसूस करें।

जिले में पुलिस के मुख्य उद्देश्य सेवा, सुरक्षा व सहयोग को शत-प्रतिशत लागू करने की कोशिश की जाएगी।

सामाजिक समरसता के साथ युवा पीढ़ी सकारात्मक सोच के साथ प्रदेश और देश को उन्नति की ओर ले जाने की सोच रखें, इस दिशा में भी प्रयास किए जाएंगे।

इस अवसर पर एडिश्नल एस.पी लोकेंद्र सिंह, ए.एस.पी शशांक कुमार सावन, एस. डी. एम. जगनिवास, सी टी एम अश्वनी कुमार, डी. एस. पी. हंसराज, जिला एवं पंचायत विकास अधिकारी विशाल कुमार सहित जिले के अनेक प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply