• June 7, 2022

प्रवक्ता नूपुर शर्मा 22 जून को तलब –मुंब्रा पुलिस

प्रवक्ता नूपुर शर्मा 22 जून को तलब –मुंब्रा पुलिस

पैगंबर मुहम्मद और मुस्लिम समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को निलंबित करने और नवीन जिंदल को निष्कासित करने के दो दिन बाद, मुंब्रा पुलिस ने शर्मा को उनकी विवादास्पद टिप्पणी पर बयान दर्ज करने के लिए 22 जून को तलब किया।

शर्मा को मई के अंत में एक टेलीविजन बहस में इस्लाम विरोधी टिप्पणी के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया था।

भाजपा ने 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में उन्हें आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा था। वह हार गई थी।

भाजपा की दिल्ली इकाई ने नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया, जो पैगंबर के बारे में अपने भड़काऊ ट्वीट के लिए दिल्ली में पार्टी की मीडिया इकाई के प्रमुख हैं।

यह कदम खाड़ी क्षेत्र के तीन देशों द्वारा विरोध दर्ज कराने के लिए अपने देशों में भारतीय राजदूतों को तलब करने और भारत से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के बाद उठाया गया है।

भारत के सबसे करीबी सहयोगियों में गिने जाने वाले संयुक्त अरब अमीरात और मालदीव के रूप में आलोचना सोमवार को बढ़ गई, शर्मा और जिंदल द्वारा पैगंबर पर टिप्पणी के खिलाफ इस्लामी दुनिया की आलोचना में शामिल हो गए।

सऊदी अरब, ओमान, बहरीन, जॉर्डन, लीबिया, अफगानिस्तान, इंडोनेशिया, पाकिस्तान और इस्लामिक सहयोग संगठन कतर, कुवैत और ईरान में शामिल हो गए, जिन्होंने टिप्पणी की निंदा करते हुए रविवार को भारतीय दूतों को तलब किया था।

भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान में शर्मा और जिंदल का जिक्र किए बिना इस बात पर जोर देने की मांग की थी कि पार्टी “सभी धर्मों का सम्मान करती है”।

“भाजपा किसी भी धर्म के किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है। भारतीय जनता पार्टी भी किसी भी विचारधारा के खिलाफ है जो किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान या अपमान करती है। भाजपा ऐसे लोगों या दर्शन को बढ़ावा नहीं देती है, ”सिंह के बयान में कहा गया है।

भाजपा की केंद्रीय अनुशासन समिति के सदस्य सचिव ओम पाठक को पार्टी द्वारा की गई कार्रवाई से अवगत कराते हुए भाजपा ने एक पत्र में कहा,

“आपने विभिन्न मामलों पर पार्टी की स्थिति के विपरीत विचार व्यक्त किए हैं, जो नियम 10 का स्पष्ट उल्लंघन है।

(ए) भारतीय जनता पार्टी के संविधान के। मुझे आपको यह बताने के लिए निर्देशित किया गया है कि आगे की जांच के लिए, आपको तत्काल प्रभाव से पार्टी से और आपकी जिम्मेदारियों / असाइनमेंट से निलंबित कर दिया जाता है।

Related post

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…

Leave a Reply