• June 7, 2022

लखनऊ, उन्नाव और उत्तर प्रदेश के अन्य स्थानों में आरएसएस कार्यालयों को उड़ाने की धमकी देने वाले गिरफ्तार

लखनऊ, उन्नाव और उत्तर प्रदेश के अन्य स्थानों में आरएसएस कार्यालयों को उड़ाने की धमकी देने वाले गिरफ्तार

(द न्यूज मिनट )

तमिलनाडु पुलिस ने 7 जून को पुदुक्कोट्टई से राज मोहम्मद के रूप में पहचाने गए एक व्यक्ति को संदेश प्रसारित करने के लिए गिरफ्तार किया कि वह उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यालयों को उड़ा देगा।

तमिलनाडु पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने उत्तर प्रदेश पुलिस की एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई की और राज मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया, जो पुदुकोट्टई में था। पुलिस के अनुसार, उस व्यक्ति ने लखनऊ, उन्नाव और उत्तर प्रदेश के अन्य स्थानों में आरएसएस कार्यालयों को उड़ाने की धमकी दी थी और व्हाट्सएप पर संदेश प्रसारित किया था।

जब वह तमिलनाडु के पुदुक्कोट्टई में था, तब पुलिस ने उसका नंबर ट्रेस किया। उत्तर प्रदेश पुलिस ने तमिलनाडु एटीएस को सूचित किया था जिन्होंने उसे गिरफ्तार किया था। उत्तर प्रदेश के उत्तर लखनऊ के डीसीपी (पुलिस उपायुक्त) एस चिनप्पा के अनुसार, राज मोहम्मद के खिलाफ लखनऊ के मड़ियां थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

उन्होंने कहा कि लखनऊ और उन्नाव में आरएसएस के कार्यालयों में बम की धमकी मिली थी और इसलिए राज मोहम्मद के खिलाफ प्राथमिकी (प्रथम सूचना रिपोर्ट) दर्ज की गई थी। तमिलनाडु पुलिस ने कहा कि आरोपी को पुदुकोट्टई की मजिस्ट्रेट अदालत में पेश करने के बाद उसे उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दिया जाएगा।
इससे पहले मार्च में, तमिलनाडु तौहीद जमात (टीएनटीजे) के तीन सदस्यों को मदुरै पुलिस ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के विशेष पीठ के न्यायाधीशों को धमकी जारी करने के संबंध में गिरफ्तार किया था, जिन्होंने अंदर हिजाब पहनने की अनुमति मांगने वाले छात्रों की याचिकाओं को खारिज कर दिया था। कक्षाएं। आरोपियों की पहचान – कोवई रहमथुल्ला, आसन बथशाह और हबीबुल्लाह के रूप में की गई – कर्नाटक और तमिलनाडु में उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के खिलाफ उनकी अपमानजनक टिप्पणी के बारे में कई शिकायतों के बाद गिरफ्तार किया गया था।

इंदु मक्कल काची द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, टीएमटीजे नेता कोवई आर रहमतुल्लाह को यह घोषणा करते हुए देखा गया कि अगर हिजाब मामले के फैसले पर न्यायाधीशों को मार दिया गया, तो वे खुद उनकी मौतों के लिए जिम्मेदार होंगे।

Related post

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…

Leave a Reply