प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी -> 8 अप्रैल : तेलंगाना में 11,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी -> 8 अप्रैल : तेलंगाना में 11,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी  8 अप्रैल को अपनी हैदराबाद यात्रा के दौरान तेलंगाना में 11,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं। इसकी घोषणा रविवार को केंद्रीय पर्यटन, संस्कृति और पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास मंत्री जी किशन रेड्डी ने की।

पीएम मोदी बेगमपेट हवाई अड्डे से सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे और सिकंदराबाद और तिरुपति के बीच ‘वंदे भारत’ ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. द हिंदू की एक रिपोर्ट के अनुसार, सिकंदराबाद और महबूबनगर के बीच 85 किमी पर 1,410 करोड़ रुपये में पूरा हुआ दोहरीकरण कार्य भी राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा।

सिकंदराबाद के सांसद ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि पीएम बोलारम-मेडचल और फलकनुमा-उमदानगर के बीच पूर्ण किए गए खंडों पर 13 नई एमएमटीएस चरण- II सेवाओं का शुभारंभ करेंगे और 715 रुपये में सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास और आधुनिकीकरण के लिए आधारशिला भी रखेंगे. करोड़।

परेड ग्राउंड में जनसभा स्थल पर, पीएम मोदी 7,864 करोड़ रुपये की छह राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं और एम्स, बीबीनगर में 1,366 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले कई अन्य विकास कार्यों के लिए भूमि पूजन भी करेंगे।

मंत्री ने कहा कि सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन, जो दक्षिण मध्य रेलवे (SCR) का प्रमुख स्टेशन है, को अगले 40 वर्षों के लिए यात्रियों की सेवा के लिए विकसित किया जाएगा और 25,000 यात्रियों और लगभग 3.25 लाख यात्रियों के पीक ऑवर ट्रैफिक को भी समायोजित करेगा। त्योहार के दौरान भीड़।

स्टेशन का निर्मित क्षेत्र 61,912 वर्ग मीटर होगा, जो वर्तमान क्षेत्र 11,427 वर्ग मीटर से अधिक है। रिपोर्ट में कहा गया है कि टर्मिनल बिल्डिंग और पूर्व और पश्चिम मेट्रो स्टेशनों के साथ-साथ राठीफाइल बस स्टेशन से सीधे संपर्क वाले सभी प्लेटफार्मों को जोड़ने वाला एक विशेष 108 मीटर डबल-लेवल एयर कॉनकोर्स भी शामिल किया जाएगा।

एम्स, बीबीनगर के निर्माण में शैक्षणिक पाठ्यक्रम, स्टाफ क्वार्टर, छात्रावास, गेस्ट हाउस, एक सभागार और अस्पताल ब्लॉक के पुनरुद्धार के लिए नए बिल्डिंग ब्लॉक शामिल होंगे।

Related post

कोच्चि, केरल में 4,000 करोड़ रुपये से अधिक की अवसंरचना परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित

कोच्चि, केरल में 4,000 करोड़ रुपये से अधिक की अवसंरचना परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित

PIB Delhi——— प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज कोच्चि, केरल में 4,000 करोड़ रुपये से अधिक…

Leave a Reply