प्रत्येक सप्ताह के अंतिम कार्य दिवस पर राजभवन को एक “साप्ताहिक गतिविधि रिपोर्ट”

प्रत्येक सप्ताह के अंतिम कार्य दिवस पर राजभवन को एक “साप्ताहिक गतिविधि रिपोर्ट”

राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस, जो सभी राज्य-सहायता प्राप्त विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति भी हैं, ने कुलपतियों से कहा है कि उन्हें प्रत्येक सप्ताह के अंतिम कार्य दिवस पर राजभवन को एक “साप्ताहिक गतिविधि रिपोर्ट” ईमेल करनी होगी।

कुलपतियों को यह भी कहा गया है कि वे किसी भी निर्णय “जिसके वित्तीय निहितार्थ हों” के लिए कुलाधिपति की स्वीकृति लें।

4 अप्रैल को भेजे गए एक संचार में, कुलाधिपति ने कुलपतियों से “किसी भी बड़े मुद्दे पर” फोन या ईमेल पर उनसे संपर्क करने को कहा।

दिसंबर 2019 में, राज्य के उच्च शिक्षा विभाग ने विश्वविद्यालय अधिनियम में एक संशोधन लाया, जिसके तहत कुलपतियों को उच्च शिक्षा विभाग के माध्यम से प्रमुख मुद्दों पर कुलाधिपति से संपर्क करने के लिए कहा गया था।

पत्र में आगे कहा गया है: “यह बताना है कि श्री देबाशीष घोष, आईएएस, राज्यपाल के वरिष्ठ विशेष सचिव… राजभवन में विश्वविद्यालय के मामलों का समन्वय करेंगे।”

चांसलर के संचार के बारे में संपर्क किए जाने पर, शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु ने एक पाठ संदेश में द टेलीग्राफ को बताया: “मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। मुझे कल देखने दो।

एक वीसी ने कहा कि साप्ताहिक रिपोर्ट मांगने का चांसलर का फैसला महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे पता चलता है कि वह विश्वविद्यालयों के रोजमर्रा के मामलों में अपनी बात रखना चाहते हैं।

Related post

Leave a Reply