• November 23, 2022

प्रचंड बहुमत से गुजरात में भाजपा की डबल इंजन वाली लोक-कल्याणकारी सरकार का गठन होगा — केंद्रीय गृह श्री अमित शाह

प्रचंड बहुमत से गुजरात में भाजपा की डबल इंजन वाली लोक-कल्याणकारी सरकार का गठन होगा — केंद्रीय गृह   श्री अमित शाह

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री अमित शाह जी ने गुजरात में खंभात (आणंद), थराड (बनासकांठा) और डीसा (बनासकांठा) में आयोजित विशाल विजय संकल्प जनसभाओं को संबोधित किया और विश्वास व्यक्त किया कि जनता के आशीर्वाद से आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी गुजरात में इस बार सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ेगी और एक बार पुनः प्रचंड बहुमत से गुजरात में भाजपा की डबल इंजन वाली लोक-कल्याणकारी सरकार का गठन होगा। उन्होंने कहा कि गुजरात में ऐतिहासिक बहुमत से माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में पुनः एक बार डबल इंजन वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार का गठन निश्चित है।

कांग्रेस पर बरसते हुए श्री शाह ने कहा कि लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल आजादी के बाद समग्र भारत को एक सूत्र में बांधा लेकिन कांग्रेस पार्टी को उनका नाम लेने भी तकलीफ होती है। उनको अपमानित करने में कांग्रेस ने कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। कांग्रेस पार्टी ने सरदार साथ इस तरह का भेदभाव किया कि उनकी अंतिम संस्कार पर भी मंत्रियों को जाने नहीं दिया। उनकी अंत्येष्टि में मंत्रियों को जाने से रोकने के लिए पंडित नेहरू ने उस दिन कैबिनेट की बैठक बुला ली थी।

कांग्रेस को सरदार पटेल की ख्याति से इतनी चिढ़ थी कि उन्होंने न तो सरदार पटेल को भारत रत्न प्रदान किया और न ही उनका स्मारक बनवाया लेकिन आज वे सरदार पटेल का नाम लेकर चुनाव लड़ रहे हैं! नेहरू-गाँधी परिवार ने कई योजनाओं का नाम अपने परिवार के नेताओं के नाम पर रखा लेकिन सरदार पटेल के नाम पर कोई काम नहीं किया।

ये हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी हैं जिन्होंने सरदार वल्लभ भाई पटेल जी को सम्मान देते हुए उनकी स्मृति में केवड़िया में दुनिया की सबसे ऊँची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ़ यूनिटी’ का निर्माण कराया। मैं कांग्रेस पार्टी के नेताओं से पूछना चाहता हूँ कि क्या आपने कभी स्टैच्यू ऑफ़ यूनिटी पर सरदार पटेल को पुष्पांजलि भी अर्पित की है? आपके नेताओं के पास ऐसी कोई तस्वीर हो तो दिखाएँ!

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि भेंट द्वारका में कई अवैध और नकली मजार और कब्र बन गए थे। गुजरात की हमारी भूपेंद्र पटेल सरकार ने सबको साफ़ कर दिया। इससे न केवल भेंट द्वारका अतिक्रमण मुक्त हुई है बल्कि अवैध तस्करी पर भी अंकुश लगा है और अपराधियों पर भी शिकंजा कसा है। कांग्रेस कहती है कि भाजपा ध्रुवीकरण कर रही है। मैं आपसे पूछना चाहता हूँ कि नकली मजार और कब्रों को साफ़ करना चाहिए या नहीं?

भारतीय जनता पार्टी की गुजरात सरकार इसी तरह साफ़-सफाई चालू रखेगी। गुजरात की जनता को अपराधियों से डरने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाने का काम हमारी सरकार ने किया है। कांग्रेस की सरकार के समय गुजरात में एक वर्ष में ढाई-ढाई सौ दिन तक कर्फ्यू लगा रहता था लेकिन आज गुजरात में कर्फ्यू का कहीं भी कोई नामोनिशां नहीं है।

श्री शाह ने कहा कि जिस मेधा पाटेकर ने 20 साल तक गुजरात के लोगों को माँ नर्मदा के पानी से दूर रखा और सरदार सरोवर बाँध के निर्माण में रुकावटें उत्पन्न की, उस मेधा पाटेकर को राहुल गाँधी अपनी तथाकथित भारत जोड़ो यात्रा में साथ लेकर घूम रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने भी 2014 में मेधा पाटेकर को लोकसभा का टिकट देकर चुनाव लड़ाया था। जिसने गुजरात की जनता के हितों पर प्रहार किया, उसका सहयोग लेने वाले पार्टियों को गुजरात की जनता कभी भी माफ़ नहीं करेगी। आखिर ये किस मुंह से गुजरात की जनता से वोट मांगने आये हैं?

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि उसने विकास किया है। मैं उनके नेताओं से पूछना चाहता हूँ कि आखिर किस तरह का विकास आपने किया है? न गरीबों के घर बने, न घरों में बिजली और पानी आई, न शौचालय बने और न ही पक्की सड़कें बनीं तो फिर क्या काम हुआ? गरीबों को घर और घर में बिजली, पानी, गैस और शौचालय देने का काम हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया।

उन्होंने गाँवों तक पक्की सड़कें बनवाई, हर गाँव में 24 घंटे बिजली का प्रबंध किया। गुजरात में पानी की समस्या को भी दूर करने का काम आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया है। उन्होंने लिफ्ट इरिगेशन सिंचाई योजना से हर खेत तक सिंचाई के लिए पानी पहुंचाने का भी प्रबंध किया। कांग्रेस ने अपने पूरे कार्यकाल में कांग्रेस ने केवल एक समाज को दूसरे समाज से लड़ाया, समाज में वैमनस्यता के बीज बोये और गरीबों को गरीब बनाए रखने की राजनीति की। कांग्रेस की चार-चार पीढ़ियों ने गरीबी हटाओ का नारा देकर गरीबों के वोट हड़पे लेकिन गरीबों का सशक्तिकरण नहीं किया। गरीबों को सशक्त बनाकर देश से गरीबी दूर करने का प्रयास सही मायनों में हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया है।

श्री शाह ने कहा कि कोरोना काल से लेकर आज तक पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत देश के लगभग 80 करोड़ लोगों को सवा दो साल से मुफ्त राशन उपलब्ध करवाया जा रहा है। प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से दो-दो स्वदेशी वैक्सीन का निर्माण हुआ और 219 करोड़ वैक्सीन डोज का रोल-आउट हुआ। हमारे प्रधानमंत्री जी ने लगभग 55 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत का कवच दिया। लगभग 10 करोड़ से अधिक किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ दिया जा रहा है, 9 करोड़ गरीब महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए और लगभग 11 करोड़ शौचालय बनाए गए। गुजरात में भी लगभग 66 लाख किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ दिया जा रहा है, डेढ़ करोड़ गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन दिया गया, लाखों गरीबों के घर बनाए गए और उच्च शिक्षा संस्थाओं का निर्माण कराया गया।

बनासकांठा में डबल इंजन वाली सरकार में हुए विकास को रेखांकित करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि सुजलाम सुफलाम योजना से माँ नर्मदा का पानी बनासकांठा के खेतों तक पहुंचा। अंग्रेजों के जमाने से जिस रेलवे लाइन के सर्वे का काम रुका हुआ पड़ा था, उसे आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने शुरू करवाया है। बनास डेयरी आज गुजरात ही नहीं, बल्कि देश की पहचान बन चुका है जहां हर दिन औसतन 30 लाख लीटर दूध की प्रोसेसिंग होती है। भाजपा सरकार ने सहकारी संस्थाओं में से भ्रष्टाचार को ख़त्म कर इसे मजबूत बनाया है। बनासकांठा में मेडिकल कॉलेज भी खुला है।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने देश को सुरक्षित करने का काम किया है। उन्होंने न केवल धारा 370 को ख़त्म कर जम्मू-कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाया बल्कि आतंकवाद पर सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कर करारा प्रहार भी किया। उन्होंने ट्रिपल तलाक को ख़त्म कर मुस्लिम महिलाओं को सम्मान से जीने का अधिकार दिया। ये हमारे प्रधानमंत्री जी हैं जिन्होंने अयोध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण प्रशस्त कराया। उनकी प्रेरणा से श्री काशी विश्वनाथ धाम, उज्जैन महाकाल मंदिर परिसर, श्री केदारनाथ धाम, बद्रीनाथ धाम, पावागढ़, अंबाजी मंदिर परिसर और दिव्य सोमनाथ परिसर का भी कायाकल्प हुआ जबकि कांग्रेस ने कभी भी देश के आस्था केन्द्रों का सम्मान नहीं किया।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने पूरी दुनिया में देश का नाम ऊँचा किया है। रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच से यूक्रेन से प्रधानमंत्री जी अपने छात्रों को वापस लेकर आये। आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने देश के अर्थतंत्र को भी मजबूत बनाया है। विगत 8 वर्षों में भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यस्था बनी है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरे देश में सर्वस्पर्शी और सर्व-समावेशी विकास हुआ है।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply