• July 28, 2017

पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का निस्तारण करें – संसदीय सचिव

पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का निस्तारण करें  – संसदीय सचिव

जयपुर———-संसदीय सचिव डॉ. कैलाश वर्मा ने अधिकारियों से कहा कि वे राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का संवेदनशीलता एवं सक्रियता से समयबद्ध निस्तारण कर पीड़ित पक्षकारों को राहत प्रदान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

????????????????????????????????????
संसदीय सचिव डॉ. कैलाश वर्मा,जिला कलक्टर श्री ललित कुमार गुप्ता

संसदीय सचिव गुरूवार को चूरू जिला परिषद सभाकक्ष में आयोजित कार्यों की समीक्षात्मक बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का धरातल पर सीधा-सीधा लाभ गांव, गरीब, किसान एवं पात्र व्यक्तियों को मिले, इसके लिए अधिकारी पारदर्शिता एवं सजगता से कार्यों का निस्तारण सुनिश्चित करें।

डॉ. वर्मा ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर जिले में दर्ज विभागवार प्रकरणों की प्रगति की जानकारी ली और अधिकारियों से कहा कि वे मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप पीड़ित व्यक्तियों को त्वरित लाभान्वित कर राहत प्रदान करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तहत गांवों में निर्मित सार्वजनिक टांकों पर भामाशाहों के सहयोग से हैण्डपम्प लगाने के प्रयास किये जाएं।

जिला कलक्टर श्री ललित कुमार गुप्ता ने अधिकारियों से कहा कि वे राज्य सरकार द्वारा संचालित फ्लैगशिप योजनाओं, अभियानों एवं कार्यक्रमों का बेहत्तर क्रियान्वयन कर आमजन को समय पर लाभान्वित करें। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री राकेश कुमार ने जिले में संचालित विकास के कार्यों की प्रगति की जानकारी दी। राजगढ़ विधायक मनोज न्यांगली ने राजगढ़ विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया।

एमजेएसए कार्यों का निरीक्षण एवं जन सुनवाई

संसदीय सचिव ने गुरूवार को चूरू ब्लॉक की ग्राम पंचायत कड़वासर में मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तहत निर्मित सार्वजनिक जोहड़ एवं टांके का निरीक्षण कर अटल सेवा केन्द्र में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम मं ग्रामीणों की समस्याओं को सुना।

जनुसनवाई कार्यक्रम में ग्रामीणों ने सार्वजनिक जोहड़ के कैचमेंट एरिया को दुरूस्त कराने, गांव में एकत्रित गंदे पानी की निकासी, टूटी सड़कों की मरम्मत, खेल मैदान का समतलीकरण एवं गाजसर गांव में नाथ बस्ती में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था कराने की मांग पर संसदीय सचिव ने संबंधित अधिकारियों को समस्या समाधान के निर्देश दिये।

संसदीय सचिव ने अटल सेवा केन्द्र में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में पट्टा पंचायत शिविर में तैयार किये गये गाजसर के नाथ सम्प्रदाय के 18 लोगों को पट्टे वितरित किये। नाथ सम्प्रदाय के महंत ने राज्य सरकार के कार्र्याें की सराहना करते हुए खुशी व्यक्त की।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply