पेयजल समस्याओं का त्वरित निराकरण करें

पेयजल समस्याओं का त्वरित निराकरण करें

जयपुर -अलवर जिले के प्रभारी तथा खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री श्री हेमसिंह भडाना ने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता को गर्मी के मौसम को मद्देनजर रखते हुए पेयजल समस्या का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये।

श्री भडाना ने शुक्रवार को अलवर के सर्किट हाउस में जलदाय, सिंचाई, सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं जिला परिषद के अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता करे रहे थे। उन्होंने कहा कि पेयजल व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए अधिकारी आपसी समन्वय से कार्य कर आमजन को पेयजल आपूर्ति करना सुनिश्चित करें। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को खराब हैण्डपम्पों व नलकूपों को चिन्हित कर उनकी शीघ्र मरम्मत कराकर प्रारम्भ कराने के निर्देश दिये।

उन्होंने समाचार पत्रों में  पेयजल समस्या से संबंधित प्रकाशित समाचारों पर नाराजगी जाहिर करते हुए जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिये कि पेयजल समस्या का प्राथमिकता से निराकरण करें तथा पेयजल समस्याग्रस्त क्षेत्रों में टैंकरों के माध्यम से पेयजल आपूर्ति कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री ने थानागाजी क्षेत्र के ग्राम भांगडोली व नाथूसर में स्वीकृत नलकूपों का निर्माण कार्य 3 दिवस में प्रारम्भ कराने के निर्देश दिये। उन्होंने  सिंचाई विभाग के अधीशाषी अभियंता को वर्षा प्रारंभ होने से पूर्व मानसरोवर बांध की नहरों का कार्य पूर्ण कराने के निर्देश देते हुए कहा कि इसमें किसी प्रकार की कोताही सहन नहीं की जायेगी।

उन्होंने  जयपुर डिस्कॅाम के अधीक्षण अभियंता को पेयजल के लम्बित विद्युत कनेक्शनों को शीघ्र जारी करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने  सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियता को क्षतिग्रस्त सड़कों पर पैचवर्क का कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश देते हुए कहा कि आवश्यकता होने पर अन्य सड़कों के प्रस्ताव बनाकर स्वीकृति हेतु भिजवाये।

इसके पश्चात् ने थानागाजी क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों का दौरा कर ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर संबंधित अधिकारियों को समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply