पी.ई. मुथूट्टू मिनी फाइनेंसर्स के मथाई ने ‘सर्वश्रेष्ठ सीईओ’ का पुरस्कार जीता

पी.ई. मुथूट्टू मिनी फाइनेंसर्स के मथाई ने ‘सर्वश्रेष्ठ सीईओ’ का पुरस्कार जीता

कोच्चि, : देश की अग्रणी एनबीएफसी में से एक, मुथूट्टू मिनी फाइनेंसर्स लिमिटेड को यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि पी.ई. मुथूट्टू मिनी फाइनेंसर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मथाई को द बिजनेस फेम द्वारा इंडियन लीडरशिप समिट एंड अवार्ड्स में बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं और बीमा (बीएफएसआई) श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सीईओ से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान श्री मथाई के नेतृत्व, दूरदर्शिता और वित्तीय क्षेत्र में योगदान को उजागर करता है।

पी.ई. मुथूट्टू  (सीईओ) मथाई

बीएफएसआई में सर्वश्रेष्ठ सीईओ के रूप में यह स्वीकृति मुथूट्टू मिनी फाइनेंसर्स में श्री मथाई के रणनीतिक नेतृत्व को दर्शाती है। उनके मार्गदर्शन में, कंपनी ने महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं, जिसमें इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में 103% QoQ लाभ वृद्धि, देशभर में मुथूट्टू मिनी फाइनेंसर्स की 900+ शाखाओं तक विस्तार और 2024 के अंत तक देश भर में 1000 शाखाएं बनाने की दिशा में काम करना शामिल है। वित्तीय स्थिरता के प्रति मथाई की प्रतिबद्धता कंपनी की CARE रेटिंग में सुधार में परिलक्षित होती है, जो 2019 में BBB- से बढ़कर 2022 में सराहनीय A- हो गई है। कंपनी ने पिछले चार वर्षों में 100% की संचयी परिसंपत्ति प्रबंधन (AUM) वृद्धि दर्ज की है – प्रति वर्ष औसतन 25%।

जब महामारी आई, तो श्री मथाई एक दृढ़ कप्तान के रूप में उभरे, जिन्होंने अज्ञात परिस्थितियों में मुथूट्टू मिनी का मार्गदर्शन किया। शाखा नेटवर्क का विस्तार हुआ, विविध उत्पाद पेशकशें सामने आईं और वित्तीय जीवनरेखाओं के प्रति संगठन की प्रतिबद्धता अटूट रही। मुथूट्टू मिनी के अन्य नेताओं के साथ, श्री मथाई 2027 तक एयूएम को 7,000 करोड़ रुपये तक बढ़ाने के महत्वाकांक्षी लक्ष्य का नेतृत्व कर रहे हैं। श्री मथाई के नेतृत्व का एक प्रमुख पहलू डिजिटलीकरण के साथ संरेखित करते हुए, मुथूट्टू मिनी को ‘डिजिटल’ बनाने का अभियान है। देश भर में जरूरतमंद लोगों तक पहुंचने के लिए गोल्ड लोन सेगमेंट।

आभार व्यक्त करते हुए श्री पी.ई. मुथूट्टू मिनी फाइनेंसर्स के सीईओ मथाई ने कहा, “द बिजनेस फेम के इंडियन लीडरशिप समिट एंड अवार्ड्स में बीएफएसआई सेक्टर में सर्वश्रेष्ठ सीईओ का पुरस्कार पाकर मैं विनम्र और आभारी हूं। यह सम्मान कड़ी मेहनत करने वाली पूरी टीम के प्रयासों का एक प्रमाण है।” मुथूट्टू मिनी फाइनेंसर्स हमारे उच्च गुणवत्ता वाले वित्तीय सेवा उत्पादों के माध्यम से आम लोगों को उनके सपनों को साकार करने में मदद करेंगे। हम इस क्षेत्र में नवाचार, ग्राहक संतुष्टि और निरंतर विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

बिजनेस फेम का इंडियन लीडरशिप अवार्ड्स और समिट एक ऐसा मंच है जो भारत में विभिन्न उद्योगों के नेताओं और संगठनों को सम्मानित करता है। यह पुरस्कार उन व्यक्तियों और संस्थाओं को मान्यता देते हैं जिन्होंने सफलता के मानक स्थापित किए हैं और देश के आर्थिक विकास में योगदान दिया है।

पुरस्कार समारोह ने विभिन्न क्षेत्रों के नेताओं को एक साथ लाकर उन व्यक्तियों को सम्मानित किया जिन्होंने अपने क्षेत्रों में प्रतिबद्धता और प्रभाव का प्रदर्शन किया है।

Related post

Leave a Reply