• May 5, 2018

पीएचसी चिकित्सक डीसी के लपेटे में

पीएचसी चिकित्सक डीसी के लपेटे में

बहादुरगढ़——– उपायुक्त सोनल गोयल ने गांव नूना माजरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एक चिकित्सक गैर हाजिर पाया गया और अन्य स्टाफ की उपस्थिति रिपोर्ट भी उपायुक्त ने ली।
1
उपायुक्त ने उपस्थित चिकित्सक व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिए कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रदत्त स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ जरूरतमंद तक सही ढंग से पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए।

उपायुक्त गोयल गांव मेहंदीपुर में आयोजित कार्यक्रम के बाद औचक निरीक्षण करते हुए नूना माजरा गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। उन्होंने उपस्थित स्टाफ से उनके कार्यों की रिपोर्ट ली और केंद्र में ओपीडी सेवाओं के बारे में संबंधित चिकित्सक से बातचीत की।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र में आने वाले मरीजों को किसी प्रकार से परेशानी न हो और उन्हें सही स्वास्थ्य सेवाएं मिले इसके लिए किसी भी रूप से लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने केंद्र में कार्यरत चिकित्सकों की उपस्थिति के बारे में पूछा तो एक चिकित्सक मिजल रूबैला के तहत विद्यालयों में टीकाकरण अभियान में बताया गया तो दूसरे चिकित्सक के बारे में कोई स्थिति स्पष्ट नहीं हुई। ऐसे में उपायुक्त ने संबंधित चिकित्सक के खिलाफ सिविल सर्जन के माध्यम से नियमानुसार कार्रवाई करने के आदेश दिए।

उन्होंने नूना माजरा पीएचसी के अंतर्गत आने वाले गांवों की लिंगानुपात की स्थिति के बारे मेंं भी जानकारी ली। उन्होंने मौजूद चिकित्सक की कार्यशैली को देखते हुए उन्हें केंद्र में आने वाले मरीजों के साथ सौहार्दपूर्ण माहौल बनाकर स्वास्थ्य सेवाएं देने के निर्देश दिए।

इस मौके पर डीडीपीओ विशाल कुमार व तहसीलदार बहादुरगढ़ मुख्तियार सिंह भी साथ रहे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply