• July 28, 2017

पारदर्शी काम और मैरिट पर नौकरी से आम आदमी को मिली राहत

पारदर्शी काम और मैरिट पर नौकरी से आम आदमी को मिली राहत

झज्जर/बहादुरगढ़(गौरव शर्मा)—————-हरियाणा की जनता के लिए वर्तमान भाजपा सरकार सिस्टम को मजबूत करते हुए ट्विट से भी तेज गति से काम कर रही है। हरियाणा के कृषि मंत्री ओ पी धनखड़ का कहना है कि पारदर्शी सिस्टम के कारण सरकार पर जनता का विश्वास बढ़ा है। 1

प्रदेश कार्यकारिणी की जींद में चल रही बैठक के दूसरे सत्र में राजनीतिक प्रस्ताव रखते हुए कृषि मंत्री ओ पी धनखड़ ने कहा कि इन 1000 दिनों में सरकार ने बहुत तेज गति से काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्ग दर्शन में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश की जनता को काम कराने के लिए पारदर्शी सिस्टम दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यहां व्यक्ति के बजाय सिस्टम को महत्वपूर्ण बनाने का काम किया है। कई दशकों से सत्ता में काबिज रहे लोगों ने व्यक्ति को महत्वपूर्ण बनाने का काम किया, जबकि अब व्यवस्था की मजबूती से लोगों का सरकार पर विश्वास बढ़ा है।

आज युवा वर्ग एक बार फिर से शिक्षा की ओर बढ़ा है और पेपर की तैयारी करने लगा है। चूँकि आज नौजवानों को मैरिट के आधार पर नौकरियां मिल रही हैं। इससे लोगों का पारदर्शी सिस्टम के प्रति विश्वास बढ़ा है।

शिक्षित पंचायतों, पंचायतों को अधिक अधिकार देने, पंचायती राज में जिला परिषदों और ब्लॉक समितियों के माध्यम से कम कराने, खेती के स्वरूप में परिवर्तन, पैरी अर्बन, बागवानी को बढ़ावा, जोखिम फ्री हरियाणा, शिक्षा विभाग में mis सिस्टम से तबादले, 13 हजार से अधिक युवाओं को मैरिट के आधार पर नौकरी,भ्र्ष्टाचार के प्रति जीरो टोलरेंस नीति,राशन की सार्वजनिक वितरण प्रणाली में पारदर्शिता, बुजुर्ग सम्मान पेंशन सहित अनेक क्षेत्रों में सिस्टम को मजबूत किया है।

धनखड़ ने कहा कि ये सरकार सिस्टम ऐसा बना रही है जिससे लोगों के घर पर बैठे हुए कार्य हो जाएं। व्यक्ति के बजाय सिस्टम को महत्वपूर्ण बनाना जनता के लिये सुखदायी रहा है।

धनखड़ ने कहा कि चलती रेल से कोई ट्वीट करता है तो रेल मंत्री यात्री के रेल से उतरने से पहले समाधान कर देते हैं। इसी प्रकार हरियाणा में सी एम विंडो से समाधान होता है।

प्रदेश सरकार के मंत्री भी सोशल मीडिया के माध्यम से आई शिकायतों पर सज्ञान लेकर उस पर कार्रवाई करते हैं ताकि आमजन को राहत मिले। धनखड़ ने कहा कि सबका साथ – सबका विकास स्लोगन सरकार ने दिया , उस पर काम कर रही है।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply