निसान मोटर इंडिया के डायरेक्टर सेल्स

निसान मोटर इंडिया के डायरेक्टर सेल्स

दिल्ली (अभिषेक वर्मा) – निसान इंडिया ने अपने मैनेजमेंट ढांचे को और मज़बूत बनाने के लिए सीनियर मैनेजमेंट में नई नियुक्तियों की घोषणा की है। नेतृत्व में किए गए ये बदलाव 1 सितंबर 2022 से प्रभावी होंगे।
अभी जनरल मैनेजर, ज़ोनल हेड(साउथ व वेस्ट) पद संभाल रहे अमित मागू को निसान मोटर इंडिया का डायरेक्टर सेल्स नियुक्त किया गया है। वह निसान मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर राकेश श्रीवास्तव को रिपोर्ट करेंगे और गुड़गांव, भारत में रहेंगे। अपनी नई भूमिका में अमित बिज़नेस ऑपरेशंस का नेतृत्व करने के लिए ज़िम्मेदार होंगे। निसान इंडिया के रीजनल सेल्स मैनेजर्स अमित मागू को रिपोर्ट करेंगे। अभी जनरल मैनेजर, ज़ोनल हेड (नॉर्थ व ईस्ट) पद पर कार्यरत आशीष आनंद को निसान मोटर इंडिया का डायरेक्टर डीलर नेटवर्क डेवलपमेंट, कस्टमर क्वॉलिटी व ट्रेनिंग नियुक्त किया गया है। वह निसान मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर राकेश श्रीवास्तव को रिपोर्ट करेंगे और गुड़गांव, भारत में रहेंगे। नए ढांचे में डीलर डेवलपमेंट, कस्टमर क्वॉलिटी व ट्रेनिंग लीड्स आशीष को रिपोर्ट करेंगे।

दोनों अधिकारियों की नियुक्ति पर निसान मोटर इंडिया के एमडी राकेश श्रीवास्तव ने कहा, ”निसान इंडिया की बदलाव व विकास की रणनीति के तहत वरिष्ठ नेतृत्व पदों पर अमित और आशीष की नियुक्ति की घोषणा करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है। अमित और आशीष के पास निसान में विभिन्न भूमिकाओं में कई साल तक काम करने का बेहतरीन अनुभव है। दोनों ने बिग, बोल्ड, ब्यूटीफुल निसान मैग्नाइट के लॉन्च के साथ निसान इंडिया के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हम भारत में निसान की मौजूदगी को मज़बूत बनाने व ग्राहकों को उनकी उम्मीदों से बेहतर सेवाएं देने पर केंद्रित इन नई भूमिकाओं में दोनों का स्वागत करते हैं।”

अमित 2016 में जनरल मैनेजर ऑफ सेल्स के तौर पर निसान से जुड़े थे और पिछले 6 साल के दौरान उन्होंने विभिन्न भूमिकाओं में अपनी सेवाएं दी हैं जिनमें कॉर्पोरेट व इंस्टीट्यूश्नल सेल्स, डीलर नेटवर्क डेवलपमेंट और चैनल फाइनैंस शामिल है। उन्होंने ग्राहकों का अनुभव बेहतर बनाने और डीलरों का मुनाफा बढ़ाने पर ध्यान देकर निसान के सेल्स डिवीज़न में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

आशीष, आठ साल से भी अधिक समय से निसान मोटर इंडिया के साथ जुड़े हुए हैं और हेड, इंडिया सेल्स व हेड, प्रोजेक्ट ​फीनिक्स समेत कई भूमिकाओं में अपनी सेवाएं दी हैं।

निसान इंडिया ने हाल में कीर्ति प्रकाश को रेनो निसान ऑटोमोटिव इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (आरएनएआईपीएल) का मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त करने की घोषणा भी की थी। कीर्ति 1 सितंबर 2022 से चेन्नई स्थित कंपनी के अलायंस प्लांट के ऑपरेशंस का नेतृत्व करेंगी। वहीं, जुलाई 2022 में श्री मोहन विल्सन को गुड़गांव स्थित निसान मोटर इंडिया का डायरेक्टर मार्केटिंग नियुक्त किया गया था।

अभिषेक वर्मा
Senior Account Executive |
Mobile: +91-7355759359
Edelman Vatika Triangle, 6th Floor, Sushant Lok – 1
Block A, Gurugram, Haryana 122 002, India
www.edelman.in

Related post

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ———–  येल प्रोग्राम ऑन क्लाइमेट चेंज कम्युनिकेशन और सीवोटर इंटरनेशनल द्वारा किए गए…
स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

कविता कुमारी  (गया) — करीब 10 वर्ष पूर्व जब केंद्र सरकार ने देश में स्वच्छ भारत अभियान…
कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

सैयदा तैय्यबा काज़मी (पुंछ, जम्मू)——–  हाल ही में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री की कैंसर से मौत…

Leave a Reply