निवेशकों को प्रलोभन : बैंगलुरू का दौरा

निवेशकों को प्रलोभन : बैंगलुरू का दौरा

जयपुर -शहरी विकास एवं आवास मंत्री, श्री राजपाल सिंह शेखावत 5 व 6 मई को बैंगलुरू में राज्य सरकार की ओर से एवं कन्फैडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज (सीआईआई) के सहयोग से आयोजित की जाने वाली इन्वेस्टर मीट में शामिल होंगे। राज्य से जाने वाला प्रतिनिधिमंडल वहां अग्रणी व्यवसायियों और कार्पोरेट प्रमुखों से मिलकर उन्हें राज्य में निवेश के अवसरों के बारे में जानकारी देगा।

बैंगलुरू रोड शो के बारे में श्री शेखावत ने कहा कि राजस्थान में प्रचुर मात्रा में प्राकृतिक संसाधन, अतिरिक्त भूमि, ऊर्जा, कुशल मैनपावर, बेहतरीन औद्योगिक बुनियादी ढांचा उपलब्ध है इसलिए यहां व्यापार करना आसान है। हम बैंगलुरू के उद्योगपतियों को राजस्थान में विभिन्न क्षेत्रों में, विशेषतया: आईटी व आईटीईएस क्षेत्रों में, उपलब्ध अवसरों का पता लगाने और बड़े टैलेंट पूल का लाभ लेने एवं विशाल बाजार तक पहुंच बनाने के लिए यहां आमंत्रित करेंगे।।

यह आयोजन राजस्थान को निवेश गंतव्य के रूप में बढ़ावा देने और जयपुर में इस वर्ष 19 एवं 20 नवंबर को आयोजित किए जाने वाले ‘रिसर्जेंट राजस्थान पार्टनरशिप समिट-2015’ के लिए राजस्थान सरकार की ओर से भारत और विदेश में आयोजित किए जा रहे रोडशो की श्रृंखला का एक हिस्सा है।

इस आयोजन में बी2जी बैठकें और प्रजेंटेशन शामिल हैं और यह राज्य सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय रोड शो का एक भाग है। इससे पूर्व, जर्मनी, जापान, पुणे, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद और लुधियाना में आयोजित किए गए रोड शो काफी सफल रहे हैं और राज्य के प्रति अनेक निवेशकों की रुचि बढ़ी है।

इस प्रतिनिधिमंडल में मुख्य सचिव श्री सी.एस. राजन, श्रम एवं रोजगार सचिव एवं आयुक्त श्री रजत मिश्रा और योजना एवं सूचना प्रौद्योगिकी के सचिव श्री अखिल अरोड़ा शामिल होंगे।

रिसर्जेंट राजस्थान पार्टनरशिप समिट के बारे में:

रिसर्जेंट राजस्थान पार्टनरशिप समिट 19-20 नवम्बर, 2015 को जयपुर में आयोजित किया जा रहा है। इस आयोजन में प्रदेश में निवेश के माहौल और अवसरों पर वार्ता करने के लिए दुनिया भर के प्रमुख निवेशकों और नीति निर्माताओं, राजनीतिक नेतृत्व, सरकारी अधिकारियों, स्थानीय व्यापार जगत के लीडर्स एक मंच पर आयेंगे।

यह समिट कन्फैडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) के सहयोग से राज्य सरकार द्वारा आयोजित की जा रही है। समिट के दौरान थिमेटिक सेमिनार, कन्वेंशन, पैनल डिस्कशन, डिस्कशन फोरमस्, बी2बी व बी2जी मीटिंग्स, एग्जीबिशन पैवेलियन एवं अन्य नेटवर्किंग कार्यक्रम होंगे। राज्य सरकार को आशा है कि इस समिट के परिणामस्वरूप राज्य में वैश्विक निवेशकों का रुझान और निवेश के प्रति प्रतिबद्घता बढ़ेगी।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply