• August 3, 2017

निःशुल्क स्कूटी वितरण योजना–पात्र जनजाति छात्राओं से आवेदन आमंत्रित

निःशुल्क स्कूटी वितरण योजना–पात्र जनजाति छात्राओं से आवेदन आमंत्रित

जयपुर————-जयपुर जिले के मांडा एवं बिखरी जनजाति में संचालित राजकीय विद्यालयों से शैक्षणिक सत्र 2016-17 में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड एवं केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10 व 12 की परीक्षा 65 प्रतिशत या इससे अधिक अंकों से उत्तीर्ण कर आगे सामान्य शिक्षा में नियमित अध्ययनरत अनुसूचित जनजाति छात्राओं सेे निःशुल्क स्कूटी वितरण के लिए आवेदन-पत्र आमंत्रित किए गए हैं।

अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं पदेन परियोजना अधिकारी (मांडा), जिला परिषद जयपुर अनिता चौधरी ने बताया कि इस योजना के तहत पात्र छात्राओं को अपना आवेदन-पत्र 10 अगस्त, 2017 तक उन शैक्षणिक संस्थाओं में जमा कराना होगा, जहां वे वर्तमान में अध्ययनरत है।

संबंधित संस्था प्रधान आवेदन-पत्रों की जांच के बाद 18 अगस्त तक आवेदन-पत्रों को जिला परिषद में प्रस्तुत करेंगे। सीधे या संबंधित शैक्षणिक संस्थान से 18 अगस्त के बाद प्राप्त होने वाले आवेदन-पत्रों पर विचार नहीं किया जाएगा। इस संबंध में अधिक जानकारी जयपुर जिले की वेबसाईट www.jaipur.rajasthan.gov.in से प्राप्त की जा सकती है।

आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे —-पात्र छात्राओं को आवेदन-पत्र के साथ राजस्थान का मूल निवासी एवं अनुसूचित जनजाति का प्रमाण-पत्र, मूल आय घोषणा-पत्र/आयकर दाता नहीं होने के प्रमाण-पत्र, 10वीं व 12वीं की मूल अंक तालिका की प्रमाणित प्रतिलिपी, आगे सामान्य शिक्षा में नियमित अध्ययनरत रहने का प्रमाण-पत्र एवं आधार-कार्ड की प्रति जमा करानी होगी।

कक्षा 10वीं में स्कूटी प्राप्त करने पर 12वीं कक्षा में पुनः 65 प्रतिशत या अधिक अंकों से उत्तीर्ण छात्राओं को बैंक खाते की पास बुक की फोटोप्रति आवेदन-पत्र के साथ प्रस्तुत करनी होगी।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply