• April 12, 2016

नारनौल से महेंद्रगढ़ और चरखी दादरी के बीच रेल लाइन :- शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा :: महावीर पार्क में विकास

नारनौल से महेंद्रगढ़ और चरखी दादरी के बीच रेल लाइन :- शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा   :: महावीर पार्क में  विकास

चंडीगढ़  ——- हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि नारनौल से महेंद्रगढ़ और चरखी दादरी के बीच रेल लाइन बिछाई जाएगी ताकि इस क्षेत्र के लोगों का सीधा चंडीगढ़ से जुड़ाव हो सके।

श्री शर्मा आज महेंद्रगढ़ की बार एसोसिएशन द्वारा आयोजित नागरिक अभिनन्दन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने बताया कि इस रेल लाइन के लिए वे केंद्रीय रेल मंत्री श्री सुरेश प्रभु से मिले थे।

उन्होंने यह भी बताया कि वे महेंद्रगढ़ क्षेत्र में राष्ट्रीय सडक़ों के निर्माण को लेकर केंद्रीय सडक़ व परिवहन मन्त्री श्री नितिन गडगरी से भी मिले थे। उन्होंने कहा कि महेन्द्रगढ़ में अब विकास का पहिया आप सब के सहयोग से निरंतर चलता रहेगा। शिक्षा मंत्री ने वकीलों के साथ अपना पुराना रिश्ता बताते हुए कहा कि वकालत केवल व्यवसाय नही है,समाज सेवा भी है। देश की आजादी में वकीलों का बहुत बड़ा योगदान है।

जब-जब देश व प्रदेश को विकट स्थिति से गुजरना पड़ा, उस समय वकीलों ने अपनी जिम्मेवारी का बखूबी निर्वाह किया है। यह जनमानस को तैयार करने का एक प्लेटफार्म है। उन्होंने वकीलों से अपील की कि वे लोगों को कम फीस में सही न्याय दिलाने का कार्य करें।

उन्होंने कहा की मैं और  मेरा बेटा गौतम शर्मा भी इसी बार के सदस्य हैं, वो बार की समस्याओं को भली भांति जानते हैं। बार एसोसिएशन द्वारा एडीजे अदालत शुरू किए जाने की मांग पर शिक्षा मन्त्री ने कहा कि वो जल्द ही मुख्यमन्त्री से इस बारे में बात करेंगे।

श्री शर्मा ने गत दिवस महेन्द्रगढ़ में आयोजित प्रगति रैली में महेन्द्रगढ़ बार एसोसिएशन द्वारा दिये गये सहयोग के लिए आभार प्रकट किया और बार एसोसिएशन के लिए अपने कोटे से 25 लाख रूपये की अनुदान राशी देने की घोषणा की।

***महावीर पार्क में  विकास कार्यों का शुभारंभ **बहादुरगढ़** ***  विधायक नरेश कौशिक ने मंगलवार को शहर के वार्ड 22 की महाबीर पार्क  कालोनी में विकास कार्यों का नारियल तोड़कर शुभारंभ किया। विकास कार्यों में कालोनी की एक व चार नंबर गली, साथ ही इनकी लिंक गलियां भी सीसी की बनाई जाएगी।12 mla photo
विधायक ने मौके पर मौजूद नप अधिकारियों और ठेकेदार को कड़े शब्दों में कहा कि निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की तोताही व ढि़लाई बर्दास्त नहीं की जाएगी। उन्होने कालोनीवासियों से भी कहा कि निर्माण कार्य पर जनता का  धन खर्च हो रहा है, ये कार्य बार-बार नहीं होते, इसलिए हमारा सभी का दायित्व बनता है कि निर्माण कार्य पर पैनी नजर रखें।  निर्माण कार्य में उपयोग हो रही सामग्री की गुणवत्ता में कमी नजर आने पर, तुरंत उनके कार्यालय को सूचना दें , ताकि समय पर समस्या का समाधान हो सके।
विधायक ने इस दौरान महाबीर पार्क में चल रहे सीवरेज पाइपलाइन के निर्माण कार्य का जायजा लिया और जनस्वास्थ विभाग के अधिकारियों को पूरी गुणवता के साथ समय पर कार्य पूरा करने के दिशा-निर्देश दिए। कौशिक ने कहा कि शहर के सभी वार्डो में बराबर विकास कार्य चल रहे हैं। योजनाबद्ध तरीके से शहर के विकास कार्यों को पूरा करवाया जा रहा है। उन्होने कहा कि शहर में पेयजल, सीवरेज, निचले क्षेत्रों से जलनिकासी आदि की समस्या का स्थायी समाधान करने के लिए अमृत योजना के तहत कार्य योजना को अंतिम रूप दिया जा रहा है।
विधायक ने कहा कि हलके की जनता जर्नाद्धन ने केंद्र व राज्य में भाजपा की सरकार बनाने का आशीर्वाद दिया है। हलके का विधायक होने के नाते उनका सर्वोपरि दायित्व हलके की जनसेवा और विकास कार्यों  को प्राथमिकता के आधार पर करवाना है। वे अपना दायित्व बखूबी निभा रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी हलके के विकास कार्यों के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी है।
कालोनी में पंहुचने पर लोगों ने विधायक का जोरदार स्वागत किया तथा सीवरेज पाईपलाइन  व सीसी की गली बनवाने पर आभार जताया।  इस अवसर पर कैप्टन बलवान सिंह खत्री, धर्मबीर वर्मा, दिनेश शेखावत, पप्पू यादव, विजय भारती, वृतपाल राठी,मनोहरलाल, जयपाल राठी, नरेंद्र,नरेश, समेर सिंह, तरूण वशिष्ठ, सुषमा कौशिक,शशिबाला, कृष्णा देवी, संतोष देवी सहित नगरपरिषद, जनस्वास्थ तथा अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

 

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply