• May 28, 2018

नमन–शहीद पंकज धनखड़ की पुण्यतिथि पर माल्यार्पण —-कृषि मंत्री

नमन–शहीद पंकज धनखड़ की पुण्यतिथि पर माल्यार्पण —-कृषि मंत्री

झज्जर———- हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने दुनिया में बहादुरी को सबसे बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि वीर भोग्या वसुंधरा के विचार की उत्पति भी इसलिए हुई है।
28 AM Dhakla
भगवान श्रीकृष्ण ने गीता में भी कहा कि युद्ध में वीरता सबसे बड़ा कर्तव्य है और शहीद सीधे स्वर्ग में जाते हैं। उन्होंने सोमवार को यह बात गांव ढाकला में शहीद पंकज धनखड़ की 16वीं पुण्यतिथि पर आयोजित रक्तदान शिविर के दौरान उपस्थित रक्तदाताओं व ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही। गांव ढाकला के शहीद स्मारक पर आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं ने करीब 70 यूनिट रक्तदान किया।

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने शहीद स्मारक पर पहुंच कर शहीद पंकज धनखड़ की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और विक्टोरिया क्रास बदलूराम के स्मारक पर भी पुष्प अर्पित कर नमन किया। उन्होंने वीरता को इंसान का सबसे बड़ा कर्तव्य बताते हुए कहा कि गांव ढाकला से शहादत व शौर्य की परंपरा रही है।

शहीद पंकज धनखड़ के साथ ही एक सदी के अंदर ढाकला से 19 रणबांकुरों ने शहादत दी है। कहीं भी हम जब इस बात का जिक्र करते है तो हमारा सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है।

उन्होंने हरियाणा की स्वर्ण जयंती के अवसर पर लिखे अपने गीत हरियाणा हरि की धरा, उच्च हमारी परंपरा का जिक्र करते हुए बताया कि इस गीत में उन्होंने हरियाणा के शौर्य को अपनी उच्च परंपरा बताया है।

इस अवसर पर कृषि एवं किसाान कल्याण मंत्री ने रक्तदान शिविर के रक्तदाताओं को सम्मानित भी किया तथा उनका उत्साह बढ़ाते हुए झज्जर स्थित मल्टी प्लेक्स में पोखरण टेस्ट पर आधारित अभिनेता जॉन अब्राहम की फिल्म परमाणु देखने का भी निमंत्रण दिया। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में दिखाया है कि वर्ष 1998 में तत्कालीन प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने हौंसले से फैसला लेते हुए भारत का परमाणु संपन्न राष्ट्र बनाया था।

उस समय परमाणु परीक्षण के उपरांत जब अमेरिका के प्रधानमंत्री ने वाजपेजी जी को फोन कर पूछा कि आपसे परमाणु परीक्षण किया है तो उन्होंन जवाब दिया था कि तीन कर चुके हैं अब दो ओर करेंगे।

कृषि मंत्री के इस निमंत्रण तथा परमाणु परीक्षण से संबंधित जानकारी सांझा करने पर ग्रामीणों ने उनको साधुवाद भी दिया। गांव में मीर सिंह नामक दो बुजुर्गों ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री का पगड़ी बांध कर स्वागत किया गया।

इस अवसर पर देवेंद्र प्रधान, प्रकाश धनखड़, सतीश धनखड़ आदि उपस्थित रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply