• March 6, 2023

नगर निकाय चुनावों को जल्द से जल्द करवाए खट्टर सरकार : अनुराग ढांडा

नगर निकाय चुनावों को जल्द से जल्द करवाए खट्टर सरकार : अनुराग ढांडा

बीजेपी जेजेपी का लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास नहीं : अनुराग ढांडा

कांग्रेस और बीजेपी की सेटिंग को तोड़ने का काम करेगी आम आदमी पार्टी :अनुराग ढांडा

सिरसा————–  खट्टर सरकार का लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास नहीं है। पूरे प्रदेश निकाय और निगम चुनाव 2021से पेंडिंग हैं। सरकार जानबूझ कर चुनाव नहीं करवा रही। ये बात आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कही। वे शनिवार को सिरसा में प्रेस वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार तानाशाही से फैसला ले रही है। जबरदस्ती जनता के ऊपर फैसला थोप रही है। उन्होंने कहा कि सरपंचों पर हमला करके सरकार ने गांव की जनता का अपमान किया है।
उन्होंने कहा कि नगर निगम की बात करें तो मानेसरए फरीदाबाद और गुरुग्राम और ऐसे ही 10 से ज्यादा परिषद में चुनाव बीजेपी सरकार नहीं करवाना चाहती। उन्होंने कहा कि जनता को आम आदमी पार्टी के रूप में एक मजबूत विकल्प नजर आ रहा है। वहीं उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी और कांग्रेस की सेटिंग चल रही है। खट्टर सरकार की गलत नीतियों पर कांग्रेस नेताओं की मौन सहमति होती है। आम आदमी पार्टी इस सेटिंग को तोड़ने का काम करेगी।
पूरे प्रदेश में आम आदमी पार्टी विपक्ष की भूमिका निभा रही है। जनता की आवाज और बीजेपी.जेजेपी के अत्याचारों के खिलाफ आवाज बुलंद कर रही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का संगठन पूरे प्रदेश में मजबूती से बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनावों में आम आदमी पार्टी जनता के साथ गठबंधन करेगी।
वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि आम आदमी पार्टी मूलभूत सुविधाओं और जनता के मुद्दों की लेकर चलेगी। शिक्षा और स्वास्थ्य की सुविधाओं को लेकर प्रदेश की जनता को जागरूक करने का काम किया जायेगा। इस मौके पर प्रवीण प्रभाकर गौड़ए कुलदीप गदरानाए एडवोकेट वीरेंद्र सिंहए हैप्पी रानियांए पूनम गोदाराए कुलदीप भांभूए धर्मपाल लाट और अनिल चंदेल मुख्य रूप से मौजूद रहे।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में महिला डॉक्टर्स ने निकाली जागरूकता रैली
सिरसा————- अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में जागरूकता रैली निकाली गई। उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने रैली को हरी झडी दिखाकर रवाना किया। जागरूकता रैली में सिरसा की प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ संस्था की अध्यक्ष डॉक्टर शैलजा बंसल एवं सचिव डॉक्टर गार्गी मुंजाल ने इस रैली को सम्बोधित किया।

उपायुक्त ने इस रैली को हरी झंडी दिखाई व खुद भी इसका हिस्सा बने। उपायुक्त ने महिला चिकित्सकों को प्रोत्साहित किया। रैली में अपने सम्बोधन में अध्यक्ष डॉक्टर शैलजा बंसल ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देते हुए कहा कि ईश्वर ने नारी को एक जननी के रूप में सम्मान देकर धरती पर भेजा है परंतु इस पुरुष प्रधान समाज में सदैव महिलाओं को अनदेखा किया गया है। और यही कारण है कि आज 2023 में भी अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की ज़रूरत पड़ रही है।

महिलाओं के लिए कुछ करने का मतलब ये नहीं है कि उनके लिए आप कुछ अलग या ख़ास करेंए बस अपने आस.पास की महिलाएँ और पुरुषों में भेदभाव ना करेंए उनसे सभ्य तरीक़े से पेश आएँए उन्हें सम्मान दें उनके विचारों को भी तवज्जो दें उन्हें बराबरी का अधिकार दिलवाने के लिए हम सबको योगदान देना होगा। अगर हम समाज में कोई भी बदलाव लाना चाहते हैं तो वह हमारे अपने घर से ही शुरू होता है। हमें अपनी बहू.बेटियों को वह सभी मौके देने चाहिए जो कि हम अपने बेटों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए सदैव देते आएँ हैं। अपनी बहू.बेटियों को आगे लाएँ उनके विचारों को अहमियत दें। वह जीवन में जो कुछ करना चाहते हैं उसमें उनका साथ दें। जिससे वह एक सफल नारी के रूप में सामने आए ।

यह सब तभी सम्भव होगा जब हम अपनी बहू.बेटियों को मानसिक व आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाएँगे । रैली सांगवान चौक से शुरू होकर विभिन्न बाजारों से होते हुए सिरसा क्लब में संपन्न हुई। जहां विजेता महिला डॉक्टर्स को सम्मानित किया गया। इस जागरूकता रैली में उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी सिरसा डॉ0 अर्चना अग्रवाल वरिष्ठ महिला डॉ0 प्रीति गुप्ता डॉ0 शशि गुप्ता डॉ0 अनिता डॉ0 संतोष बिशनोई डॉ0 रुचि गुप्ता डॉ0 नीषा मैहता  डॉ0  सनिग्धा खुराना डॉ0अंजना नरूला व संस्था के समस्त चिकित्सकों ने भाग लिया। इन्ही के साथ नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ0 महीप बंसल  नाक.कान.गला रोग विशेषज्ञ डॉ0 सुदीप मुंजाल बाल रोग विशेषज्ञ डॉ0 अशोक पारीक शिव शक्ति ब्लड बैंक से डॉ0 आरमण्अ रोड़ा विकिरण डॉ0 अभिषेक खुराना भी उपस्थित थे।
सिरसाए 6 मार्च फोटोरू 09

सतीश बंसल पत्रकार
सिरसा हरियाणा
मोबाइल व्हट्सएप्प नंबर 7027101400

Related post

Leave a Reply