• July 5, 2018

नगरपरिषद अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश — उपायुक्त सोनल गोयल

नगरपरिषद अधिकारियों को  आवश्यक दिशा-निर्देश — उपायुक्त सोनल गोयल

बहादुरगढ़——— उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि बरसाती पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था करते हुए व शहरी क्षेत्र में जलभराव की स्थिति उत्पन्न न हो इसके लिए नालों की नियमित सफाई सुनिश्चित की जाए। नालों से निकलने वाले कूड़े का उठान भी साथ-साथ किया जाए ताकि वातावरण दूषित न हो।
Capture
उपायुक्त गोयल ने बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र के नालों की सफाई व्यवस्था का जायजा लेते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि शहर के सौंदर्यकरण व आमजन की सुविधा के लिए बरसात से पूर्व नगर निकाय क्षेत्र में नालों की सफाई का कार्य किया जा रहा है और अधिकारियों द्वारा सफाई कार्य को बेहतर ढंग से करवाने के लिए मोनिटरिंग भी की जा रही है।

उन्होंने शहर के डा.भीमराव अंबेडकर खेल स्टेडियम के साथ तथा बालौर रोड पर स्थित नालों की सफाई कार्य का निरीक्षण करते हुए कहा कि जलभराव की स्थिति बरसात के दौरान पैदा न हो इसके लिए समय रहते नाले साफ किए जा रहे हैं। उन्होंने उपस्थित क्षेत्र के लोगों से बातचीत करते हुए कहा कि वे नालों में गंदगी न डालें और प्रशासन के सफाई अभियान में सहयोगी बनते हुए स्वच्छ माहौल बनाए रखें।

विकास कार्यों का नियमित अपडेट दें नगर परिषद अधिकारी :

उपायुक्त सोनल गोयल ने नगर परिषद क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा भी नगर परिषद अधिकारियों के साथ की। उन्होंने कहा कि नगर परिषद के तत्वावधान में चल रहे विकास कार्यों की अपडेट रिपोर्ट उन्हें दी जाए ताकि वे स्वयं चल रहे विकास कार्यों की मोनिटरिंग सही तरीके से कर सकें।

उन्होंने कहा कि मेगा प्रोजेक्ट पर विशेष फोकस है और शहर के विकास की धुरी वेस्ट जुआ ड्रेन के निर्माण कार्य की मोनिटरिंग के लिए कमेटी का भी गठन किया गया है जिसमें उपमंडल अधिकारी (ना.) बहादुरगढ़ को कमेटी का अध्यक्ष, पीडब्लूडी विभाग के कार्यकारी अभियंता बहादुरगढ़, नगरपरिषद के कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद के नगर अभियंता व नगरपरिषद के लेखा/अनुभाग अधिकारी बतौर सदस्य निर्माण कार्य पर नजर रखेंगे। उन्हें नगरपरिषद के तहत होने वाले हर कार्य की पूरी रिपोर्ट नियमित तौर पर देना सुनिश्चित करेंगे।

इस मौके पर एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता के.एस.पठानिया, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अपूर्व चौधरी, एमई ओमदत्त शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply