• August 31, 2016

दो सितंबर – कर्मियों की हड़ताल जिला प्रशासन सख्त :- बिढ़ाण

दो सितंबर – कर्मियों की हड़ताल  जिला प्रशासन  सख्त :- बिढ़ाण

झज्जर, 31 अगस्त।

दो सितंबर को सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर जिला प्रशासन ने तुरंत प्रभाव से जिले में धारा 144 लागू कर दी है। जिलाधीश एवं उपायुक्त आर सी बिढ़ाण ने कॉड आफ क्रि मिनल प्रोसिजर 1973 के तहत धारा 144 लागू करते हुए कहा कि पांच या पांच से अधिक व्यक्तियों द्वारा कानून व्यवस्था को अपने हाथ में लेने की मंशा से इक्टठा होने, सार्वजनिक स्थानों पर शांति भंग करने ,नारेबाजी करने, सरकारी कार्य तथा आपूर्ति में बाधा डालने पर पूर्ण प्रतिबंद लगा दिया है। जिलाधीश ने कहा कि पुलिस अधीक्षक को धारा 144 लागू करने के निर्देश दिए गए हैं। धारा 144 के उल्लघन के आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड सहिता 188 के अनुसार कानूनन कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

31 Photo 4

उपायुक्त ने बुधवार को लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक लेते हुए हड़तालियों के खिलाफ सख्ती बरतने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि बिजली एवं पेयजल आपूर्ति, स्वास्थ व रोडवेज की बस सेवाएं बिना किसी बाधा के जारी रहेगी। हड़ताल के कारण किसी भी नागरिक को परेशान नहीं होने दिया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि सेवाओं को बहाल रखने के लिए विभागीय टीमें बनाई जा रही हैं साथ ही पुलिस बल भी तैनात किया जाएगा।

– बिजली व पेयजल आपूर्ति बाधित नहीं होगी
उपायुक्त ने कहा कि हड़ताल के दौरान बिजली और पेयजल आपूर्ति जारी रहेगी। इसके लिए दोनों विभागों द्वारा वैकल्पिक व्यवस्था तैयार कर ली गई है। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग पावर हाउस और जनस्वास्थ विभाग के जल घरों, बुस्टिंग स्टेशनों, एसटीपी सहित अन्य ऑपे्रशनल कार्यालयों की सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। उपायुक्त ने कहा कि दो सितंबर को जिले में कार्यरत सभी कर्मचारियों को कार्यालय में हाजिर रहना जरूरी है।
-आवश्यक सेवाएं एवं आपूर्ति अधिनियम
उपायुक्त ने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा हर रोज की तरह रोडवेज की बसें निर्धारित रूटों पर चलाई जाएगी। वहीं स्वाास्थ सेवाओं सहित अन्य सेवाएं भी जिले में सामान्य रहेगी। आवश्यक सेवाएं एवं आपूर्ति अधिनियम के तहत हमारा दायित्व है कि लोगों को सभी सेवाएं निरंतर मिलती रहे। सेवाएं बाधित करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ नरहरि बांगड़, नगराधीश विजय सिंह,एसडीएम बहादुरगढ़ मनीषा शर्मा,एसडीएम बेरी अजय चोपड़ा, डीएसपी हंसराज सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply