दो लोगों से 1.03 करोड़ रुपये मूल्य का 1.725 किलोग्राम सोना बरामद

दो लोगों से 1.03 करोड़ रुपये मूल्य का 1.725 किलोग्राम सोना बरामद

हैदराबाद में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने मंगलवार, 18 जुलाई को अलग-अलग मामलों में दो लोगों को पकड़ा और 1.03 करोड़ रुपये मूल्य का 1.725 किलोग्राम सोना बरामद किया। एक वरिष्ठ सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा कि दोनों यात्रियों को प्रोफाइलिंग के आधार पर पकड़ा गया था।

पहले मामले में, कुवैत से दुबई होते हुए हैदराबाद पहुंचे एक यात्री से 72.55 लाख रुपये मूल्य का सोने की छड़ों और आभूषणों के कटे हुए टुकड़ों को जब्त किया गया था। यात्री को सीमा शुल्क अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया था।

दूसरे मामले में, कुवैत से दोहा होते हुए हैदराबाद पहुंचे एक यात्री से 30.51 लाख रुपये मूल्य का 500 ग्राम सोना जब्त किया गया।

मई 2023 में, राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो लोगों को पकड़ा गया और अधिकारियों ने 16.5 लाख रुपये का सोना जब्त किया, जो चॉकलेट रैपर में छुपाया गया था। सोने का वजन 269 ग्राम था और इसे दुबई से हैदराबाद हवाई अड्डे पर पहुंचे दो लोगों से जब्त किया गया था। चॉकलेट के एक डिब्बे में कटे हुए सोने के कुल 13 टुकड़े मिले।

मंगलवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से भी सोना जब्त किया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने दो लोगों को गिरफ्तार कर 50 लाख रुपये का सोना बरामद किया है. सीआईएसएफ के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान खालिद मकसूद और रजनीत सिंह के रूप में की गई है।

Related post

Leave a Reply