• May 16, 2016

दुजाना सेना भती रैली : 1036 पास

दुजाना  सेना भती रैली : 1036  पास

झज्जर ——– सेना द्वारा दुजाना में आयोजित की जा रही भर्ती रैली के पहले दिन 2820 युवाओं ने भाग लिया। यह जानकारी देते हुए आर्मी भर्ती कार्यालय रोहतक के निदेशक कर्नल केएस भाटी ने बताया कि पहला दिन काफी सफल रहा। 1036 युवाओं ने दौड़ परीक्षा पास की ।15 may photo 2

रोहतक जिले की महम और सांपला तहसील के युवाओं ने अपना पूरा जोश व जज्बा दिखाते हुए शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग लिया। दौड़ में पास हुए युवाओं का भर्ती की अगली प्रक्रिया में शारीरिक मापतोल और मेडिकल टेस्ट होगा। उन्होने कहा कि सोमवार को रोहतक जिले की रोहतक व कलानौर तहसील के युवाओं की शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी।

गौरतलब है कि झज्जर,रोहतक,पानीपत और सोनीपत के आन लाइन रजिस्टर्ड हुए उम्मीदवारों की भर्ती रैली दुजाना के राजकीय कालेज में भर्ती रैली चल रही है। इस भती के लिए लगभग 29 हजार युवाओं ने अपना आन लाइन रजिस्ट्रेशन करवाया है। इनमे से 9500 युवा झज्जर जिले से हैं।

उन्होने कहा कि 16 मई को रोहतक व कलानौर तहसील, 17 मई को झज्जर व बहादुरगढ़ तहसील,18 मई को बेरी व मातनहेल तहसील, 19 मई को सोनीपत जिले की गोहाना तहसील, 20 को खरखोदा, गनौर व सोनीपत तहसील, 21 को पानीपत की समालखा व इसराना तहसील तथा 22 मई को पानीपत तहसील के उम्मीदवारों की भर्ती के शारीरिक परीक्षा होगी।

कर्नल ने बताया कि 22 मई को ही हिमाचल, हरियाणा (फरीदाबाद, गुडगांव, पलवल व मेवात जिलों को छांड़कर) तथा चंडीगढ़ के पूर्व सैनिकों की डीएससी के भर्ती होगी।  उन्होने बताया कि 23 मई को आरक्षित व मेडिकल परीक्षा के लिए निर्धारित किया गया है। सेना द्वारा सिपाही जीडी ,क्र्लक एसकेटी व पूर्व सैनिकों के लिए रक्षा सेवा कोर के लिए भर्ती होगी।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply