• November 3, 2014

दायित्वों का निर्वहन समयबद्घ तरीके से करें -जिला निर्वाचन अधिकारी

दायित्वों का निर्वहन समयबद्घ तरीके से करें  -जिला निर्वाचन अधिकारी

जयपुर-  जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) श्री कृष्ण कुणाल ने जयपुर नगर निगम आम चुनाव संबन्धी कार्यों का निष्पाद करने के लिए गठित विभन्न प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अपने दायित्वों का गम्भीरता से समयबद्घ निर्वहन करें तथा इस में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाये।

जिला निर्वाचन अधिकारी शनिवार को कलक्ट्रेट के सभागार में जयपुर नगर निगम आम चुनाव 2014 की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिये कि चुनाव संबन्धी कार्यों के निष्पादन के लिए जो तिथियां निर्धारित की गयी है उसके अनुरूप कार्यों को गुणवत्ता के साथ आवश्यक रूप से पूर्ण किया जाये।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम एवं कार्मिक प्रकोष्ठ के प्रभारी अधिकारी को निर्देश दिये कि जिन कर्मचारियों की विभिन्न प्रकोष्ठों में चुनाव कार्य निष्पादन करने की ड्यूटी लगायी गयी है यदि उनमें से कोई कर्मचारी संबन्धित प्रकोष्ठ में चुनाव ड्यूटी पर उपस्थित नहीं होते है तो उनके विरूद्घ तत्काल कार्यवाही अमल में लायी जाये।

उन्होनें मतदान दलों के गठन, मतदान दलों के प्रशिक्षण, मतदान दलों के पहचान पत्र बनाने, निर्देश पुस्तिका का प्रकाशन, क्षेत्रीय दण्डनायकों एवं सैक्टर ऑफिसर्स की नियुक्ति एवं उनके क्षेत्र का निर्धारण, रूटचार्ट एवं नक्शा बनाने सहित मतदान दलों के रवानगी स्थल एवं संग्रहण स्थल पर समुचित व्यवस्थाएं तत्परता से करने के संबन्धित प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिये।

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री पुरूषोत्तम शर्मा ने प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अपने कार्यों को भलीभांति अंजाम दें तथा इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि चुनाव संबन्धी कार्यों में किसी भी तरह की त्रुटि नहीं हो सके।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री राजीव जैन, शहर दक्षिण श्री पुखराज सेन, उत्तर श्री पारसचन्द जैन, पूर्व श्री एच.एम. ढाका सहित संबन्धित प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply