• November 3, 2014

दायित्वों का निर्वहन समयबद्घ तरीके से करें -जिला निर्वाचन अधिकारी

दायित्वों का निर्वहन समयबद्घ तरीके से करें  -जिला निर्वाचन अधिकारी

जयपुर-  जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) श्री कृष्ण कुणाल ने जयपुर नगर निगम आम चुनाव संबन्धी कार्यों का निष्पाद करने के लिए गठित विभन्न प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अपने दायित्वों का गम्भीरता से समयबद्घ निर्वहन करें तथा इस में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाये।

जिला निर्वाचन अधिकारी शनिवार को कलक्ट्रेट के सभागार में जयपुर नगर निगम आम चुनाव 2014 की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिये कि चुनाव संबन्धी कार्यों के निष्पादन के लिए जो तिथियां निर्धारित की गयी है उसके अनुरूप कार्यों को गुणवत्ता के साथ आवश्यक रूप से पूर्ण किया जाये।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम एवं कार्मिक प्रकोष्ठ के प्रभारी अधिकारी को निर्देश दिये कि जिन कर्मचारियों की विभिन्न प्रकोष्ठों में चुनाव कार्य निष्पादन करने की ड्यूटी लगायी गयी है यदि उनमें से कोई कर्मचारी संबन्धित प्रकोष्ठ में चुनाव ड्यूटी पर उपस्थित नहीं होते है तो उनके विरूद्घ तत्काल कार्यवाही अमल में लायी जाये।

उन्होनें मतदान दलों के गठन, मतदान दलों के प्रशिक्षण, मतदान दलों के पहचान पत्र बनाने, निर्देश पुस्तिका का प्रकाशन, क्षेत्रीय दण्डनायकों एवं सैक्टर ऑफिसर्स की नियुक्ति एवं उनके क्षेत्र का निर्धारण, रूटचार्ट एवं नक्शा बनाने सहित मतदान दलों के रवानगी स्थल एवं संग्रहण स्थल पर समुचित व्यवस्थाएं तत्परता से करने के संबन्धित प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिये।

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री पुरूषोत्तम शर्मा ने प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अपने कार्यों को भलीभांति अंजाम दें तथा इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि चुनाव संबन्धी कार्यों में किसी भी तरह की त्रुटि नहीं हो सके।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री राजीव जैन, शहर दक्षिण श्री पुखराज सेन, उत्तर श्री पारसचन्द जैन, पूर्व श्री एच.एम. ढाका सहित संबन्धित प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply