• September 26, 2018

तीन दिवसीय फिजिकल चेलेंज प्रतियोगिता

तीन दिवसीय फिजिकल चेलेंज प्रतियोगिता

रोहतक———: स्थानीय राजीव गांधी खेल परिसर में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय पैराओलम्पिक स्पोर्टस फॉर फिजिकल चेलेंज प्रतियोगिता का उपायुक्त डॉ. यश गर्ग ने विधिवत तरीके से शुभारम्भ किया।

26 सितंबर से 28 सितंबर तक चलने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के उद्धघाटन अवसर पर डॉ. यश गर्ग ने झंडा फहराते हुए खिलाडियों को खेल की गरिमा बनाये रखने के लिए शपथ दिलाई। इस अवसर पर उनके साथ एसीयूटी विश्राम मीणा और जिला खेल एवं कार्यक्रम अधिकारी सुखबीर सिंह भी मौजूद रहे। प्रतियोगिता में सभी 22 जिलों से 318 महिला एवं पुरुष खिलाड़ी विभिन्न आयु वर्ग में भाग लेने पहुंचे हैं।

उपायुक्त डॉ. गर्ग ने इस मौके पर प्रतिभागियों को अपने सम्बोधन में कहा कि उन्हें ख़ुशी है कि इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में उनको खिलाडियों का हौंसला बढऩे का अवसर मिला। आज हमारे देश के खिलाड़ी विभिन्न खेलों में अंतररष्ट्रीय स्तर पर चाहे पैरा ओलम्पिक हो, ओलम्पिक खेल हो, एशिया स्तर के खेल हों या राष्ट्रीय स्तर के खेल हों, हमारे देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने भी खिलाडियों को प्रोत्साहन देने और खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पदक लाओ और पद पाओ की नीति लागू की है ।

हरियाणा सरकार की खेल नीति की बदौलत आज का युवा खेलों में भी अपना स्वर्णिम भविष्य देख सकता है। उन्होंने इस मौके पर प्रतिभागियों को विभिन्न प्रतियोगिताओं में देश के लिए मैडल जितने वाले प्रदेश के खिलाडिय़ों का उदाहरण देते हुए खिलाडिय़ों का हौंसला बढ़ाया।

उपायुक्त यश गर्ग ने सभी जिलों के खिलाडियों से निजी तौर मुलाकात करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। उन्होंने 100 मीटर की दौड़ के विजेताओं को मैडल पहनाकर उन्हें बधाई भी दी।

डॉ. गर्ग ने इस मौके पर खिलाडियों को खेलों के दौरान दी जा रही सुविधाओं जैसे खाना, ठहरने की व्यवस्था, खिलाडिय़ों को मिल रही खेल सुविधा तथा शौचालय आदि का स्वयं निरीक्षण करते हुए सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को जरुरी दिशा निर्देश जारी किये।

उन्होंने इस मौके पर प्रतियोगिता के दौरान खिलाडियों से रूबरू होते हुए उन्हें मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली जिस पर प्रतिभागियों ने संतुष्टि जताई। उन्होंने प्रतिभागियों से कहा कि यदि खेल प्रतियोगिता के दौरान खिलाडिय़ों को किसी प्रकार की असुविधा होती है तो वे सीधे जिला खेल एवं कार्यक्रम अधिकारी से संपर्क करते हुए शिकायत दर्ज करवाये।

इस मौके पर विभिन्न जिलों से आयी टीमों के खिलाडियों ने उपायुक्त डॉ. गर्ग के साथ उत्साहपूर्वक फोटो भी खिंचवाई।

उन्होंने बताया कि निर्देशानुसार हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक व नगराधीश द्वारा सेक्टर 6 के एथलेटिक्स पैवेलियन में प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले खिलाडिय़ों के लिए आवासीय प्रबंधन के लिए निर्देश जारी किये गये है।

खिलाडिय़ों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस अधीक्षक रोहतक, चिकित्सा व्यवस्था के लिए मुख्यचिकित्सा अधिकारी रोहतक व सफाई, पानी व बिजली व्यवस्था के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक व नगर निगम आयुक्त को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

प्रतियोगिता का समापन अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार द्वारा किया जायेगा।

Related post

कृषि सखी::30,000 से अधिक स्वयं सहायता समूहों को प्रमाण पत्र  : प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी

कृषि सखी::30,000 से अधिक स्वयं सहायता समूहों को प्रमाण पत्र : प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी

PIB Delhi—————–प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 18 जून, 2024 को वाराणसी में कृषि सखियों के रूप में…
बिजली केवाईसी अपडेट घोटाले में मोबाइल नंबरों से जुड़ी धोखाधड़ी गतिविधियों की रिपोर्टों के जवाब में नागरिकों की सुरक्षा के लिए कार्रवाई

बिजली केवाईसी अपडेट घोटाले में मोबाइल नंबरों से जुड़ी धोखाधड़ी गतिविधियों की रिपोर्टों के जवाब में…

 PIB Delhi  ————–दूरसंचार विभाग (डीओटी) ने बिजली केवाईसी अपडेट घोटाले में मोबाइल नंबरों से जुड़ी धोखाधड़ी…
जल संकट : वाटर हीरो, जल प्रहरी व जल रक्षक सम्मानों से अलंकृत जल स्टार रमेश गोयल (सिरसा)

जल संकट : वाटर हीरो, जल प्रहरी व जल रक्षक सम्मानों से अलंकृत जल स्टार रमेश…

देश की राजधानी दिल्ली में गहराते जल संकट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भारत सरकार जल…

Leave a Reply