• February 1, 2024

तमिलनाडु में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को कभी लागू नहीं :मुख्यमंत्री एमके स्टालिनहोने देगी

तमिलनाडु में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को कभी लागू नहीं :मुख्यमंत्री एमके स्टालिनहोने देगी

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा है कि द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) तमिलनाडु में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को कभी लागू नहीं होने देगी।

सीएम का बयान केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्री शांतनु ठाकुर के 30 जनवरी के दावे के एक दिन बाद आया है कि सीएए एक सप्ताह में पूरे भारत में लागू किया जाएगा

स्टालिन ने कहा, ”डीएमके कभी भी सीएए को तमिलनाडु में लाने की इजाजत नहीं देगी. मैं इसे दोहरा रहा हूं: मैं सीएए को तमिलनाडु में कभी पैर नहीं जमाने दूंगा।

जब लोकसभा में इस अधिनियम पर चर्चा हो रही थी तो मुख्यमंत्री ने इस अधिनियम का समर्थन करने के लिए अन्नाद्रमुक की भी आलोचना की।

  • विज्ञापन के लिए संपर्क करें: शैलेश कुमार 7004913628

2019 में, नागरिकता संशोधन विधेयक को अन्नाद्रमुक के सभी 11 तत्कालीन सांसदों के समर्थन से संसद में एक अधिनियम में पारित किया गया था।

स्टालिन ने आगे कहा, ”भाजपा के एक केंद्रीय मंत्री ने दावा किया है कि सीएए न केवल पश्चिम बंगाल में, बल्कि सात दिनों में पूरे देश में लागू किया जाएगा। नागरिकता संशोधन विधेयक को श्रीलंकाई तमिलों और मुसलमानों को नागरिकता देने से इनकार करने वाला कानून बनाने का पहला कारण अन्नाद्रमुक है। उस समय, विपक्ष में रहते हुए भी, हमने कॉमरेड संगठनों के साथ मिलकर न केवल बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया, बल्कि 2 करोड़ लोगों से इस अधिनियम के खिलाफ हस्ताक्षर भी एकत्र किए और उन्हें राष्ट्रपति को सौंपा। 2021 में जैसे ही हम सत्ता में आए, हमने विधानसभा में सीएए के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया।

स्टालिन ने यह भी कहा, “देश की जनता धार्मिक सद्भाव के खिलाफ बीजेपी की बर्बरतापूर्ण हरकतों और एआईएडीएमके के कपटपूर्ण नाटक को देख रही है।”

30 जनवरी को, केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर पश्चिम बंगाल के 24 परगना में भाजपा की एक रैली में बोल रहे थे, जहां उन्होंने कहा, “राम मंदिर का उद्घाटन किया गया है, और अगले सात दिनों के भीतर, सीएए पूरे देश में लागू किया जाएगा। ये मेरी गारंटी है. सिर्फ पश्चिम बंगाल में ही नहीं, सीएए एक सप्ताह के भीतर भारत के हर राज्य में लागू किया जाएगा।” हालाँकि, केंद्र सरकार ने आधिकारिक तौर पर ऐसी कोई घोषणा नहीं की है।

Related post

Leave a Reply