• March 10, 2016

झज्जर दौरे पर हरियाणा मानवाधिकार आयोग : पीडि़तों से मुलाकात

झज्जर  दौरे पर  हरियाणा मानवाधिकार आयोग :  पीडि़तों से मुलाकात
झज्जर, 10 मार्च हरियाणा मानवाधिकार आयोग के सदस्य जेएस अहलावत ने गुरूवार को झज्जर शहर का दौरा किया। झज्जर पहुंचकर उन्होंने बीते दिनों उपद्रव की भेंट चढ़ी सार्वजनिक व निजी संपत्तियों का जायजा लिया और जान-माल का नुकसान उठाने वाले पीडि़त परिवारों से मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने किसान विश्राम गृह में उपायुक्त अनिता यादव व पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा से उपद्रव के दौरान झज्जर जिले में चले घटनाक्रम की जानकारी ली।10 Jhajjar
आयोग के सदस्य श्री अहलावत ने सबसे पहले छावनी मोहल्ले का दौरा किया और उपद्रव के दौरान आजगनी, लूटपाट व हिंसक घटना के पीडि़त परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने पीडि़त परिवारों से घटना तथा हरियाणा सरकार की ओर से मिली राहत के बारे में जानकारी ली। पीडि़त परिवारों ने उपद्रव के दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग रखी और मुआवजा राशि का भुगतान शीघ्रता से कराने की बात कही ताकि उनकी गुजर-बसर फिर से आरंभ हो सके। उन्होंने पीडि़त परिवारों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि हरियाणा मानवाधिकार आयोग ने इस मामले में संज्ञान लिया है और  इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।
छावनी मोहल्ला के उपरांत आयोग के सदस्य जेएस अहलावत ने पुरानी तहसील परिसर के समीप आगजनी की भेंट चढ़े आबकारी एवं कराधान विभाग के कार्यालय का भी निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस, रोहतक रोड स्थित दीन बंधू सर छोटू राम धर्मशाला व बस स्टेंड आदि इलाकों का दौरा किया।
उपायुक्त अनिता यादव ने हरियाणा मानवाधिकार आयोग के सदस्य को झज्जर जिले के हालात के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि उपद्रव से उपजे तनाव को शांत करने के लिए समाज के सभी वर्गों ने जिला प्रशासन को सकारात्मक सहयोग दिया है। आपसी भाईचारा बनाने के लिए शांति मार्च भी निकाला गया। उपद्रव के पीडि़त परिवारों को राज्य सरकार की ओर अंतरिम राहत भी प्रदान कर दी गई है।
इस दौरान एसडीएम झज्जर पंकज सेतिया, तहसीलदार हितेंद्र कुमार, जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी नीरज कुमार, डीएसपी हंसराज सहित अन्य प्रशासनिक व आयोग के अधिकारी साथ रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply