• October 31, 2016

जवानों के शहीद की खबर अति गम्भीर व चिन्ता्जनक – सुश्री मायावती जी।

जवानों के शहीद की खबर अति गम्भीर व चिन्ता्जनक –  सुश्री मायावती जी।

नई दिल्ली, 31 अक्टूबर 2016: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती जी ने आज यहाँ कहा कि समस्त देशवासियों की शुभकामनायें हमेशा ही सैनिकों के साथ रहती हैं और यह बेहतर होता कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी इस बार दीपावली शहीद जवानों के परिवार वालों के साथ सामूहिक तौर पर राजधानी दिल्ली में एकत्रित रूप में मनाते तथा उनको मिलने वाली अनुग्रह राशि व अन्य सुविधायें आदि एकमुश्त उन्हें सौंप कर उनके आँसू पोंछने का काम करते।

सुश्री मायावती जी ने अपने बयान में कहा कि सीमा पर हमारे सैनिक व अन्य सुरक्षा बलों के जवानों के शहीद होने की ख़बरें आयेदिन लगातार आ रही हैं। यह अति गम्भीर व चिन्ता की बात है। खासकर एल.ओ.सी. के पास सीज़फायर के बार-बार उल्लंघन के कारण इसकी संख्या मेें वृद्धि हुई है और उन सब लोगों के परिवार के प्रति सामूहिक तौर पर संवेदना व्यक्त करने के साथ-साथ उनके परिवार वालों को दी जाने वाली अनुग्रह राशि व अन्य सुविधा एकमुश्त उनके परिवार को दिल्ली बुलाकर दे दी जाती तो यह ज्यादा बेहतर होता तथा वीर शहीदों के प्रति देश की सच्ची श्रद्धांजलि होती।

यह अक्सर देखा गया है कि वीर शहीदों के परिवार वालों को उनके हिस्से की जायज़ सुविधायें आदि भी समय पर सरकार की लालफीताशाही के कारण नहीं मिल पाती हैं। इसलिये सरकार को इन मामलोें के प्रति भी और ज़्यादा संवेदनशील होकर प्रक्रिया में आवश्यक सुधार करने की ज़रूरत है।

देश की सीमाओं के साथ-साथ जवानों के जीवन को भी हर प्रकार से और भी ज़्यादा सुरक्षित व बेहतर बनाने पर बल देते हुये बी.एस.पी. प्रमुख सुश्री मायावती जी ने कहा कि यह ज़रूरी है ताकि जवानों की शहादत का सिलसिला थमे। इसके लिये सरकार को ठोस नीति व दूरदर्शी कड़े फैसले लेने होंगे। देश अपने जवानों को लगातार शहीद होते हुये नहीं देख सकता है।

बी.एस.पी. केन्द्रीय कार्यालय,
4, गुरूद्वारा रकाबगंज रोड
नई दिल्ली – 110001

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply