जल पार्क लोकार्पित

जल पार्क  लोकार्पित

शिमला———-मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने आज पर्यटकों तथा बच्चों को मनोरंजक सुविधाएं प्रदान करने के लिए साधु पुल में जल पार्क का लोकार्पण किया। इसके अतिरिक्त, उन्होंने सोलन जिला के भराड़ीघाट में तथा ऊना जिला के सोमभद्रा में पर्यटन विभाग द्वारा स्तरोन्नत की गई सड़क किनारे की सुविधाएं भी लोकार्पित की।

सभी लोकार्पण वीडियो कांन्फ्रेसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री के अधिकारिक आवास ओक ओवर से ऑनलाईन किए गए।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भविष्य में पर्यटकों के लिए इस तरह की सड़क किनारे की और अधिक सुविधाएं सृजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि साधु पुल में जल पार्क व्यस्कों तथा बच्चों के लिए मनोरंजन का एक अतिरिक्त आकर्षण का केन्द्र सिद्ध होगा।

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के निदेशक मण्डल के सदस्य श्री सुरेन्द्र सेठी, श्री विजय इन्द्रकर्ण तथा श्री वीरेन्द्र धर्माणी लोकार्पण स्थलों पर उपस्थित थे तथा उन्होंने पट्टिकाओं का अनावरण किया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में आने वाले पर्यटकों को बेहतर पर्यटन सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है तथा गत वर्ष के दौरान इस तरह की 9 सड़क किनारे की सुविधाओं को प्रदान किया गया।

एचपीटीडीसी के प्रबन्ध निदेशक श्री दिनेश मल्होत्रा ने कहा कि निगम पर्यटकों को गुणात्मक पर्यटन उत्पाद व सुविधाएं प्रदान कर रहा है।

उन्होंने कहा कि निगम 1.25 करोड़ रुपये की लागत से साधु पुल में, 1.52 करोड़ रुपये की लागत से भराड़ी घाट में, 41.70 लाख रुपये की लागत से देवी देहरा में तथा 52.90 लाख रुपये की लागत से ऊना में सड़क किनारे की सुविधाएं प्रदान कर रहा हैं।

मुख्य संसदीय सचिव (पर्यटन) श्री मनसा राम, हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के निदेशक मण्डल के निदेशक श्री विक्रमादित्य सिंह, एचपीटीडीसी के उपाध्यक्ष श्री हरीश जनारथा, एचपीटीडीसी के निदेशक मण्डल के सदस्य श्री अमरजीत सिंह, मुख्यमंत्री के ओएसडी श्री अमित पाल सिंह अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply