• August 18, 2016

ज‹न्मसिद्ध अधिकार संगठन : बहनों के लिये मुफ्त ई-रि€क्शा

ज‹न्मसिद्ध अधिकार संगठन : बहनों के लिये मुफ्त  ई-रि€क्शा

231बहादुरगढ़—(गौरव शर्मा) ——  शहर के लाईनपार क्षे˜त्र में वीरवार को ज‹न्मसिद्ध अधिकार संगठन के ई-रि€क्शा सदस्यों व चालकों द्वारा रक्षा बंधन के अवसर पर बहादुरगढ़ में निशुल्क रि्क्शायें चलाई गई। रोशनी देवी ने रिबन काटकर उद्घाटन किया साथ ही माया देवी ने हरि झंडी दिखा कर बहनों वाले ई-रि€क्शा को रवाना किया । इस योजना का आयोजन गंगाबिशन वशिष्ट ने किया जिसमें मुख्य अतिथि समाजसेवी दीपक देशवाल थे।

उपस्थित सभी महिलाओं व बेटियों ने सराहना करते हुए इस शुरुआत को अच्छी पहल बताया। सरकार द्वारा डीटीसी व हरियाणा रोड़वेज के प्रयास को भी इसने  पीछे छोड़ दिया। वहीं दीपक देशवाल ने कहा कि बेटियां किसी भी मामले में बेटों से पीछे नही है।

लिगांनुपात व सरकार की बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए रि€क्शा चालकों ने शपथ ली। ऐसे में यह एनजीओ मजदूर वर्ग की नीव होने के कार‡ण महिलाओं व बेटियों के  लिए रक्षा बंधन के दिन मुफ्त रिक्शा चला रहे मजदूरों को बधाई दी।232

गंगाबिशन ने कहा कि मजदूर वर्ग संगठन की मजबूती के लिए हर संभव मदद और कन्या भ्रूण  हत्या रोकने के लिए हर वर्ग को आगे आना होगा ताकि बेटियों को बचाया जा सके और शिक्षित समाज का उदय हो सके। उ‹न्होंने कहा कि राखी के अवसर पर बहनों को ढूंढते भाईयों की कलाई खाली रही, इसलिये  परिवार को भी समझ से काम लेकर बेटा-बेटी में अंतर को समाप्त करने पर बल देना होगा । 

रि€क्शा चालकों ने 24  मुफ्त  ई-रि€क्शायें चलाई । इस अवसर पर सतनारायण, महाबीर, राजेश, कोच पूरामल , हवा सिंह देशवाल, संतेद्र दहिया आरएसओ, गौरव शर्मा, स’जन, पवन कुमार, संदीप राठी, अतर सिंह, किशनलाल, अरू‡ खासा, दिपक वर्मा, राज, मंजू, सरोज देवी, निशा, कृृष आदि मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply