• January 23, 2024

छात्राओं को निःशुल्क साईकिल की सौगात बेटियों को पढाने का आव्हान, स्वच्छता का दिलाया संकल्प

छात्राओं को निःशुल्क साईकिल की सौगात बेटियों को पढाने का आव्हान, स्वच्छता का दिलाया संकल्प

जयपुर: शिक्षा मंत्री श्री मदन दिलावर ने मोडक स्टेशन के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पंचायत समिति खैराबाद की छात्राओं को निःशुल्क साइकिल की सौगात दी। इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्रवासियों से बेटियों को खूब पढ़ाने और आगे बढ़ाने का आह्वान किया।

उन्होंने बालिका शिक्षा के प्रोत्साहन के लिए राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि इन योजनाओं का लाभ लेकर बेटियां पढ़ाई में पीछे नहीं रहें। श्री दिलावर ने इस अवसर पर कहा कि सभी विद्यालयों में सूर्य नमस्कार कराया जाए।

47 विद्यालयों की छात्राओं को मिली साइकिल—

शिक्षा मंत्री ने खैराबाद पंचायत समिति के 47 विद्यालयों की एक हजार आठ छात्राओं को निशुल्क साइकिल की सौगात दी। मंत्री ने इन छात्राओं का अभिनंदन कर उनसे संवाद किया और शुभकामनाएं दी। साइकिल पाकर बेटियों के चेहरे खिल गए। निःशुल्क साईकिल योजना में 2758 छात्राओं को लाभ मिलेगा।

किया श्रमदान, दिलाया स्वच्छता का संकल्प—

शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री ने इस अवसर पर विद्यालय परिसर में श्रमदान किया और क्षेत्र वासियों को इस अवसर पर स्वच्छता का संकल्प भी दिलवाया । उन्होंने कहा कि माह में एक दिन सभी मिलकर अपने गांव की सफाई करें। उन्होंने निर्देश दिए कि पंचायत में सफाई के लिए आने वाले बजट का पूरा उपयोग सफाई के लिए हो, इसमें कोताही पाई जाएगी तो गंभीरता से लिया जाएगा। स्वच्छता के लिए प्रोत्साहन स्वरूप पुरस्कार भी दिये जायेंगे।

51 किलो की माला पहनाई—

समारोह में शिक्षा मंत्री को शिक्षा विभाग की ओर से 51 किलों का पुष्प हार पहनाया गया और उनके संकल्प पूरा होने पर शुभकामनाएं दी गई। इस अवसर पर छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर सबंधित अधिकारी व गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Related post

Leave a Reply