• June 15, 2015

राजस्व लोक अदालत

राजस्व लोक अदालत

 

प्रतापगढ़, 15 जून/राजस्व लोक अदालत अभियान ‘न्याय आपके द्वार 2015’ के तहत सोमवार को जिले में ग्यासपुर, जवाहरनगर व दलोट में राजस्व लोक अदालत का आयोजन किया गया। अधिकारियों ने ग्रामीणों की मौके पर ही राजस्व समस्याओं का निराकरण कर राहत दी।

प्रतापगढ़ उपखण्ड अधिकारी दिनेश कुमार मंडोवरा ने ग्यासपुर में आयोजित राजस्व लोक अदालत में खातेदारी घोषणा का एक, स्थाई निषेधाज्ञा का एक व पत्थरगढ़ी के छह प्रकरण का निस्तारण किया। अन्य धारा के दो प्रकरण का निस्तारण किया। तहसीलदार विनोद मल्होत्रा ने नामान्तकरण के 50, खाता दुरुस्ती के 5 व खाता विभाजन के 2 प्रकरण निस्तारित किए। 22 राजस्व नकलें जारी की गई।

धरियावद उपखण्ड अधिकारी रमेश चन्द नेे जवाहरनगर में आयोजित राजस्व लोक अदालत में स्थाई निषेधाज्ञा के 2 प्रकरण का निस्तारण किया।  अन्य तीन प्रकरण का निपटारा किया। तहसीलदार शांति लाल जैन ने नामान्तकरण के 21, खाता विभाजन का 1 व सीमाज्ञान का 1 प्रकरण निस्तारित किए। 9 राजस्व नकलें जारी की गई। अन्य तरमीम के 9 प्रकरणों का निस्तारण किया।

अरनोद उपखण्ड अधिकारी विनय पाठक ने दलोट में आयोजित राजस्व लोक अदालत में खाता दुरुस्ती के 22, खातेदारी घोषणा का 1 व स्थाई निषेधाज्ञा 1 प्रकरण निस्तारित किया। तहसीलदार ताराचन्द वैंकट ने नामान्तकरण के 29, खाता दुरुस्ती के 24 , खाता विभाजन के 5 व प्राप्त सीमाज्ञान के आवेदन 2 प्रकरण निस्तारित किए।  28  राजस्व नकलें जारी की गई। अन्य तरमीम 15 प्रकरणों का निस्तारण किया।

मंगलवार को यहां लगेंगी राजस्व लोक अदालत

‘न्याय आपके द्वार’ अभियान के दौरान मंगलवार को चार राजस्व लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। प्रतापगढ़ पंचायत समिति में लुहारिया, छोटीसादड़ी में चान्दोली व धरियावद में शकरकन्द ग्राम पंचायत में मंगलवार को राजस्व लोक अदालत लगेंगी। इसी प्रकार पीपलखूंट में घंटाली व बख्तोड़ ग्राम पंचायत की राजस्व लोक अदालत अटल सेवा केन्द्र घंटाली में मंगलवार को लगेंगी। उपखण्ड अधिकारी व तहसीलदार लोगों के राजस्व विवादों का परस्पर सहमति से निस्तारण करेंगे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply