चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई : – जेल मंत्री श्री रामसेवक पैकरा

चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई : –  जेल मंत्री श्री रामसेवक पैकरा

कमलेश ——————- छत्तीसगढ़ के गृह और जेल मंत्री श्री रामसेवक पैकरा ने चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने फर्जी चिटफंड कंपनियों के खिलाफ जांच में तेजी लाते हुए लोगों के पैसे नहीं लौटाने वाले कंपनियों की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई करने कहा है।147_0

गृहमंत्री ने आज यहां अपने निवास पर रायपुर एवं दुर्ग पुलिस रेंज के महानिरीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों की बैठक लेकर दोनों रेंजों के सभी जिलों में कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। बैठक में पुलिस महानिदेशक श्री ए.एन. उपाध्याय, जेल एवं होमगॉर्ड के महानिदेशक श्री गिरिधारी नायक और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (गुप्त वार्ता) श्री अशोक जुनेजा भी शामिल हुए।

गृहमंत्री श्री रामसेवक पैकरा ने पुलिस अधीक्षकों को प्रदेश के सीमावर्ती जिलों राजनांदगांव, गरियाबंद और महासमुंद में नक्सल गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने शांति व्यवस्था बनाए रखने तथा अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण के लिए पुलिस को पूरी तरह अलर्ट रहने कहा।

श्री पैकरा ने प्रदेश में दोपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट के इस्तेमाल को लेकर चल रहे सघन अभियान को जारी रखते हुए इसके इस्तेमाल के लिए लोगों को प्रेरित करने सतत जागरूकता अभियान भी संचालित करने के निर्देश दिए।

बैठक में जेल मंत्री श्री पैकरा ने जेल महानिदेशक श्री गिरिधारी नायक से नए जेल भवनों और जेलों में निर्माणाधीन नए बैरकों की प्रगति की जानकारी ली। जेल महानिदेशक श्री नायक ने बताया कि इस वर्ष मुंगेली, बीजापुर और खैरागढ़ के नवनिर्मित उप-जेल प्रारंभ हो जाएंगे। बंदियों की आवास क्षमता बढ़ाने कई जेलों में नए बैरकों के निर्माण कार्य अंतिम चरण में हैं।

बैठक में रायपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक श्री जी.पी. सिंह, दुर्ग के पुलिस महानिरीक्षक श्री प्रदीप गुप्ता, रायपुर जिले के पुलिस अधीक्षक श्री बी.एन. मीणा, धमतरी के पुलिस अधीक्षक श्री मनीष शर्मा, बलौदाबाजार-भाटापारा के पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक शांडिल्य, गरियाबंद के पुलिस अधीक्षक श्री अनिल तुकाराम कांबले, दुर्ग के पुलिस अधीक्षक श्री मयंक श्रीवास्तव, राजनांदगांव के पुलिस अधीक्षक श्री पी. सुंदरराज, बेमेतरा के पुलिस अधीक्षक श्री डी.आर. मनहर, बालोद के पुलिस अधीक्षक श्री आरिफ हुसैन, कवर्धा के पुलिस अधीक्षक श्री राहुल भगत और महासमुंद जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा मौजूद थे।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply