• September 20, 2016

चहुँमुखी विकास के लिये ही सरकार जनता की सेवा कर रही है

चहुँमुखी विकास  के लिये ही सरकार जनता की सेवा कर रही है

वीरेन्द्र सिंह गौर—————–मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि गरीबों के चेहरे में मुस्कान आये। लोगों के लिये रोटी, कपड़ा, मकान, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार का इंतजाम हो। प्रदेश का चहुँमुखी विकास हो इसी सोच और संकल्प के साथ प्रदेश सरकार जनता की सेवा कर रही है। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज शहडोल जिले के सिंहपुर स्थित ऐतिहासिक काली माता एवं गणेश मंदिर प्रांगण में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जनता भगवान है और उसकी सेवा ही मेरी पूजा है। मैं प्रदेशवासियों के विकास के लिये संकल्पित हूँ। मैं शहडोल संभाग को मॉडल संभाग की तरह विकसित करना चाहता हूँ। इसीलिए शहडोल जिले में विश्वविद्यालय, मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज जैसी सुविधाएँ मुहैया करवाई जा रही हैं। संभाग में जन-सुविधाओं के विस्तार में भी कोई कसर नहीं रखी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी तीन साल में प्रदेश का कोई ऐसा गाँव नहीं बचेगा, जो पक्की सड़क से न जुड़ा हो। इसी तरह बिजली एवं सिंचाई सुविधाओं को विस्तारित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री सिंह ने कहा कि बच्चों की पढ़ाई सबसे महत्वपूर्ण है। सरकार गुणवत्तायुक्त शिक्षा के विस्तार के लिये अनेक योजनाएँ संचालित कर रही हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश के विकास के लिये आम जनता से सरकार के कार्यों में सहभागिता करने का आग्रह किया। उन्होंने लोगों को बेटे-बेटियों की पढ़ाई को महत्व देने, उनके बीच अंतर नहीं करने, वृक्षारोपण करने तथा स्वच्छता अभियान के संचालन में सक्रिय भूमिका निभाने की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर प्रदेश के खनिज संसाधन, उद्योग और व्यापार तथा शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल, बैगा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री रामलाल बैगा और विधायक श्री जयसिंह मरावी आदि उपस्थित थे।

काली माता एवं गणेश मंदिर परिसर का होगा सर्वांगीण विकास

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज सिंहपुर स्थित ऐतिहासिक काली माता मंदिर, गणेश मंदिर तथा पचमठा मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की कामना की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंदिर के 40 एकड़ के परिसर के सर्वांगीण विकास, तालाब और मंदिर प्रांगण के सौन्दर्यीकरण की घोषणा की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सिंहपुर में पेयजल व्यवस्था हेतु पाईपलाईन विस्तार एवं ओव्हर हेड टैंक निर्माण, थाना भवन निर्माण, खटखरिहा तालाब में श्मशान घाट में बाउण्ड्री वाल निर्माण, कब्रिस्तान के विकास तथा नहरों की मरम्मत की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सगरा तालाब से झिरिया तालाब तक पानी लाने के कार्य का तकनीकी परीक्षण करवाया जाएगा। जीर्ण-शीर्ण नहरों की मरम्मत एवं विस्तार का भी तकनीकी परीक्षण कराकर स्वीकृति दी जाएगी।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply