ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट-2016 का पोर्टल जारी

ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट-2016 का पोर्टल जारी

प्रलय श्रीवास्तव———————— मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज नई दिल्ली में विभिन्न देशों के राजदूतों से मुलाकात कर इंदौर में 23-24 अक्टूबर 2016 को होने वाली ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट का निमंत्रण दिया। मुख्यमंत्री ने ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट से जुड़ी विभिन्न जानकारियों के बारे में एक पोर्टल को जारी भी किया।cm-investors-delhi

पोर्टल में जी.आई.एस. से जुड़ी विभिन्न जानकारी, निवेश और उद्योग लगाने के लिए दी जा रही सुविधाएँ, इच्छुक निवेशकों को किस क्षेत्र में निवेश करना है तथा मुलाकात का दिन निश्चित करने संबंधी जानकारी रहेगी। इसके अलावा प्रत्येक निवेशक के लिए रिलेशनशिप मैनेजर को नियुक्त किये जाने की सुविधा भी पोर्टल के माध्यम से ली जा सकेगी।

श्री चौहान मध्यप्रदेश सरकार और सी.आई.आई. के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट 2016 के पोर्टल और सिंहस्थ पर आयोजित कार्यक्रम में भाग ले रहे थे। कार्यक्रम में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, मुख्य सचिव श्री अंटोनी डिसा, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री एस.के. मिश्रा, प्रमुख सचिव वाणिज्य एवं उद्योग श्री मोहम्मद सुलेमान और उद्योग विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश में निवेश की अपार संभावनाओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि यह पांचवीं ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट होगी। श्री चौहान ने राजनयिकों को उज्जैन में 22 अप्रैल से 21 मई तक होने वाले सिंहस्थ में आने का न्यौता भी दिया।

इस अवसर पर सिंहस्थ पर एक लघु फिल्म भी दिखायी गयी, जिसमें सिंहस्थ की महत्ता ऐतिहासिक एवं पौराणिक तथ्यों के साथ-साथ सरकार द्वारा सिंहस्थ पर की जा रही तैयारियों और मुख्यमंत्री द्वारा श्रद्धालुओं को आमंत्रित करना दिखाया गया है।

 

Related post

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…

Leave a Reply