• December 16, 2014

ग्रामीण विकास सरकार की प्राथमिकता-वर्मा

ग्रामीण विकास सरकार की प्राथमिकता-वर्मा

कोटा 16 दिसम्बर/प्रभारी मंत्राी, परिवहन राज्य मंत्राी बाबू लाल वर्मा ने कहा है कि राज्य सरकार आम आदमी के उत्थान और ग्रामीण क्षेत्रों के हरसंभव विकास के लिए कृतसंकल्पित है और इन प्रयासों में कहीं कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। Road Doongarzya

प्रभारी मंत्री बाबू लाल वर्मा ने मंगलवार को कोटा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में लोकार्पण व शिलान्यास अवसरों पर यह बात कही और ग्रामीणों से कहा कि वे सरकारी योजनाओं का पूरा-पूरा लाभ लें और ग्रामीण विकास तथा जन-जन के उत्थान की दिशा में हो रहे प्रयासों में अपनी अहम् भागीदारी निभाएं।
प्रभारी मंत्री वर्मा ने बिनायका में जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड द्वारा स्थापित 33/11 के.वी.जीएसएस का उद्घाटन किया। खातौली में प्रभारी मंत्राी ने ग्राम पंचायत द्वारा नवनिर्मित बस स्टेण्ड और ग्राम पंचायत की निजी आय से निर्मित दुकानों का लोकार्पण किया। इसके साथ ही प्राथमिक संस्कृत विद्यालय का लोकार्पण भी किया। यहीं पर सामुदायिक भवन विस्तार के अंतर्गत निर्मित दो कमरों का लोकार्पण भी किया।
प्रभारी मंत्राी ने उद्घाटन पट्टिका का अनावरण किया व फीता काटकर लोकार्पण किया। इस दौरान क्षेत्राीय विधायक विद्या शंकर नन्दवाना, समाजसेवी जयवीर सिंह, पूर्व उप जिला प्रमुख संतोष खण्डेलवाल, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमती कल्पना अग्रवाल, उपखण्ड अधिकारी सहित क्षेत्रा के जनप्रतिनिधि और अधिकारीगण साथ थे।  प्रभारी मंत्री बाबू लाल वर्मा ने इन कार्यक्रमों के दौरान ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनीं और इनके निराकरण का आश्वासन दिया।
गौरवपथ का शिलान्यास किया
प्रभारी मंत्राी परिवहन राज्य मंत्राी बाबू लाल वर्मा ने डूंगरज्या गांव में सार्वजनिक निर्माण विभाग के गौरवपथ का पट्टिका अनावरण कर शिलान्यास किया। कुल 710 मीटर लम्बाई की इस ग्रामीण सडक पर 60 लाख रूपये खर्च आयेगा और इससे ग्रामीणों को बेहतर सडक सुविधा मुहैया होगी।  इस अवसर पर विधायक विद्याशंकर नन्दवाना एवं हीरा लाल नागर, जिला कलक्टर जोगाराम, जिला प्रमुख श्रीमती मधु कंवर हाडा, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमती कल्पना अग्रवाल, डूंगरज्या के सरपंच डॉ. एल.एन.शर्मा सहित जनप्रतिनिधि व अधिकारीगण उपस्थित थे।
——-

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply