• August 21, 2022

गिरिडीह के गिरोह के मास्टरमाइंड समेत सात सदस्य गिरफ्तार— जी बिहार

गिरिडीह के गिरोह के मास्टरमाइंड समेत सात सदस्य  गिरफ्तार— जी बिहार

गिरिडीह : झारखंड से बिहार तक शराब की बड़ी खेप पहुंचाने वाले गिरोह का गिरिडीह पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस मामले में गिरिडीह के रहने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड समेत सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यह कार्रवाई बेंगाबाद थाने के इलाके घुठिया में की है. जहां से पुलिस ने शराब से लदी एक सेवरोलेट गाड़ी पकड़ी. जिससे भारी मात्रा में नकली विदेशी शराब बरामद की गई. साथ ही पुलिस ने आधा दर्जन शराब माफियाओं को भी पकड़ा है.

मास्टरमांइड शोएब अख्तर राईन भी गिरफ्तार

पुलिस ने बेंगाबाद से बिहार के बार्डर मेहाबांक के रहने वाले उमेश हाजरा, सिताराम साव, उमेश साव और सुरेश साव को गिरफ्तार किया. साथ ही बेंगाबाद के ही बाबुरायडीह के रहने वाले फाल्गुनी हाजरा और मनोज कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है. पुछताछ के बाद इस अवैध कारोबार के मास्टरमांइड़ शोएब अख्तर राईन को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

सेवरोलेट गाड़ी से ले जाई जा रही थी शराब

एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि एक सेवरोलेट गाड़ी से भारी मात्रा में नकली विदेशी शराब की बङी खेप बेंगाबाद के रास्ते बिहार की ओर जा रही है. सूचना के बाद तुरंत बेंगाबाद थाने को अलर्ट किया और चेकिंग शुरू की गयी. इस दौरान घुठिया के समीप तेज रफ्तार से जेएच 01 पी 2076 नंबर की सेवरोलेट गाड़ी काफी तेजी से जा रही थी. इसी बीच पुलिस ने गाङी को रूकने का इसारा किया. जिसके बाद वाहन चालक ने गाङी को खड़ा कर दिया. जब गाड़ी की जांच की गयी तो शराब की खेप बरामद हुई.

धनबाद शराब माफिया भी तस्करी में शामिल

बताया जा रहा है कि नकली विदेशी शराब की खेप बिहार तक पहुंचाने में बहुत बड़ा गिरोह काम कर रहा है. इसके पिछे गिरिडीह के कई शराब माफिया शामिल है.पुलिस उनकी तलाश में जुट गयी है. शोएब अख्तर उर्फ राईन इस गिरोह का मास्टरमाइंङ है जो कि गिरिडीह से इस पूरे अवैध कारोबार का संचालन काफी लम्बे समय से करता आ रहा है. इसके पीछे धनबाद के बड़े शराब माफिया काम कर रहे हैं. शराब माफिया के इसारे पर ही शोएब इस कारोबार को करते आ रहा है.

ग्राहकों की मांग पर की जाती है शराब आपूर्ति

पुलिस अधिकारी ने बताया गया कि गिरिडीह से शराब की खेप बिहार के नवादा जिले तक पहुंचायी जाती है. इसके लिए गिरोह के सदस्य गिरिडीह से लेकर बिहार के नवादा जिले तक एक्टिव रहते है. पहले तो इस गिरोह के सदस्य ग्राहकों को खोजते हैं और फिर शराब का आर्डर लेकर उसे उंचे दामों में पहुंचाने का काम करते हैं. इतना ही नहीं लोगों को नकली विदेशी शराब की आपूर्ति भी की जाती है जिससे काफी नुकसान होता है.

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply